Move to Jagran APP

इंडोकॉप्टर कंपनी नहीं दे पाएगी केदारनाथ के लिए हवाई सेवा

इंडोकॉप्टर कंपनी की ओर से राष्ट्रपति के केदारनाथ भ्रमण कार्यक्रम के दौरान लापरवाही बरतने पर कंपनी की सेवाओं पर रोक लगा दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 08:55 PM (IST)
इंडोकॉप्टर कंपनी नहीं दे पाएगी केदारनाथ के लिए हवाई सेवा
इंडोकॉप्टर कंपनी नहीं दे पाएगी केदारनाथ के लिए हवाई सेवा

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: डीएम मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ के लिए संचालित हेली कंपनी इंडोकॉप्टर की सेवाओं पर रोक लगा दी है। इस कंपनी की ओर से राष्ट्रपति के केदारनाथ भ्रमण कार्यक्रम के दौरान लापरवाही बरती गई थी। इसके चलते राष्ट्रपति के कार्यक्रम में ड्यूटी पर तैनात कई अहम अधिकारी केदारनाथ नहीं पहुंच सके। इसके बाद डीएम ने कंपनी को तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा था।

loksabha election banner

गत 24 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा केदार के दर्शन किए थे। उनके कार्यक्रम की समय से तैयारियां पूरी करने के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

राष्ट्रपति के कार्यक्रम से पूर्व मौसम खराब होने के कारण हेली कंपनियों को भी अधिकारियों समेत जरूरी सामान केदारनाथ पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी क्रम में हेली कंपनी इंडोकॉप्टर एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को गुप्तकाशी से अधिकारियों व कर्मचारियों को केदारनाथ पहुंचाना था। लेकिन, कंपनी ने डीएम के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया और ड्यूटी पर लगे कई जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी केदारनाथ नहीं पहुंच सके। 

कंपनी की इस लापरवाही पर प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट देवानंद ने हेली कंपनी को पत्र भेजकर तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा था। पत्र में यह भी कहा गया था कि निर्धारित समय में स्पष्टीकरण नहीं देने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही प्रशासन ने एसडीएम जखोली के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम भी बनाई थी, जिसकी संस्तुति पर डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बुधवार को इंडोकॉप्टर हवाई सेवा की उड़ानों पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें: दस्तावेज जमा कराने के बाद केदारनाथ में हेली सेवाएं फिर शुरू

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में आकाशीय बिजली से बचाव के यंत्र का विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.