संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद की कुल 18 जिला पंचायत सीटो में कांग्रेस व भाजपा ने अपने अधिकृत व पार्टी पृष्ठभूमि के प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है, वहीं भाजपा ने पांच अधिकृत प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है। जनपद में दो विधानसभा में से एक पर कांग्रेस जबकि दूसरी पर बीजेपी का कब्जा है।

जिला पंचायत की सीटों पर भाजपा व कांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की थी। कांग्रेस ने दस सीटों पर ही अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए थे, जबकि भाजपा ने 17 सीटों पर अपने अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए थे। बीजेपी पांच अधिकृत प्रत्याशियों के जीतने का दावा कर रही है। जिसमें बजीरा, खलियाण, सौरा-जवाड़ी, सतेरा व सारी में जीत बता रही है, वहीं कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के जीत की संख्या दो बता रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पृष्ठभूमि के कुल 18 में से 11 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं। भीरी से पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष, सुमंत तिवारी, गुप्तकाशी से गणेश तिवारी, सुमन नेगी कांग्रेस पृष्ठ भूमि के प्रत्याशी भी जीत दर्ज करने में सफल रहे। हालांकि यह अभी अपने को निर्दलीय प्रत्याशी ही बता रहे हैं।

भाजपा के जिला महामंत्री अनूप सेमवाल ने बताया कि उनकी पार्टी के पांच अधिकृत प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, जिसमें बजीरा से अमरदेई, सौरा से भारत भूषण, सारी से सविता देवी, खलियाण से मंजू देवी, सतेरा भूपेन्द्र लाल से चुनाव जीत कर आए हैं। वहीं केदारनाथ विधानसभा से विधायक मनोज रावत ने बताया कि पार्टी ने नौ सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित किए थे, इसमें से तीन जीत दर्ज करने में सफल रहे, जबकि अन्य सीटों पर कांग्रेस पृष्ठभूमि के प्रत्याशियों की जीत हुई है, कुल 11 सदस्य कांग्रेस से संबंधित हैं, उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेस का ही प्रत्याशी विजयी होगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप