संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस कर्मियों को बधाई दी। कहा कि विकट परिस्थितियों में भी पुलिस कर्मियों ने यात्रा को सकुशल पूर्ण करवाया, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

जिले के सभी थानों के थानाध्यक्षों के साथ मासिक बैठक करते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह ने कहा कि केदारनाथ यात्रा में राज्य ही नहीं, पूरे देश से श्रद्धालु आते हैं। इस बार दस लाख से अधिक यात्री दर्शन को पहुंचे। इनमें प्रधानमंत्री समेत कई वीवीआइपी भी शामिल रहे। यात्रियों की संख्या काफी अधिक होने के बावजूद केदारनाथ में दर्शन के दौरान कोई भी अव्यवस्था नहीं हुई। इसमें जिले में तैनात सभी पुलिस कर्मियों का योगदान रहा। विशेषकर जो केदारनाथ में विपरीत परिस्थितियों में भी ड्यूटी पर तैनात रहे। सभी पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याएं भी पूछी गई। साथ ही मौके पर उनका निस्तारण भी किया गया। इसके बाद थानाध्यक्षों की अपराध बैठक के दौरान अवैध शराब की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने व प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। सभी थाना प्रभारियों, उप निरीक्षकों को लंबित विवेचना व जांचों का शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करने, न्यायालय से प्राप्त समन व वारंटों का समय से निस्तारण, समय-समय पर जागरूकता मंच आयोजित करने और विवेचना की गुणवत्ता को बढ़ाए जाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

मासिक बैठक व अपराध बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी रुद्रप्रयाग गणेश लाल कोहली, पुलिस क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी दीपक सिंह, प्रतिसार निरीक्षक समरवीर सिंह रावत सहित सभी थानों के प्रभारी, उप निरीक्षक व सभी पुलिस कार्मिक मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप