Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर भ्रम फैलाने वालों की खैर नहीं

कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के भ्रम फैलाने पर डीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)
कोरोना को लेकर भ्रम  फैलाने वालों की खैर नहीं
कोरोना को लेकर भ्रम फैलाने वालों की खैर नहीं

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के भ्रम फैलाने पर डीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम ने कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में नगर पालिका, नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करते हुए उनकी शंकाओं को भी दूर किया।

prime article banner

डीएम वंदना सिंह ने कहा कि कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोग जांच कराए। सैंपलिग के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से नियमित क्षेत्रों में जाकर सैंपलिग की जा रही है, अधिक से अधिक लोग अभियान के दौरान जांच कराए। इससे स्वयं व अपने परिवार व समुदाय को सुरक्षित रख सकेंगे। डीएम ने सभी को कोविड-19 के प्रति जागरुक किया व कोरोना से संबंधित उनकी शंकाओं को दूर किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां फैलाई जा रही है, जो कि पूर्णत: गलत है। किसी भी तरह के भ्रामक प्रचार प्रसार व अंधविश्वास से बचने का अनुरोध किया। कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से सोशल साइट्स के माध्यम से यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि कोविड -19 की सैंपलिग के लिए पैसा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग चिह्नित किए जा रहे हैं, इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जो लोग ऐसी पोस्ट पर सहमति अथवा पोस्ट को शेयर करते हैं, उन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसलिए ऐसी किसी भी पोस्ट पर विश्वास न करें और न ही शेयर करें। उन्होंने लोगों को आइसोलेशन का महत्व समझाते हुए कहा कि इससे परिवार के अन्य सदस्य खासकर बुजुर्ग, बच्चे व अन्य बीमार लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने लोगों को कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK