Move to Jagran APP

चिन्मय व आकाश ने बढ़ाया जिले का मान, सेना में बने अफसर

जनपद के दो युवा भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की पासिग आउड परेड में पास आउट होकर सेना के अधिकारी बन गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:08 AM (IST)
चिन्मय व आकाश ने बढ़ाया जिले का मान, सेना में बने अफसर
चिन्मय व आकाश ने बढ़ाया जिले का मान, सेना में बने अफसर

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जनपद के दो युवा भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की पासिग आउड परेड में पास आउट होकर सेना के अधिकारी बन गए हैं। इस मौके पर पूरे जनपद में खुशी का माहौल है। युवा सैन्य अफसरों के स्वजनों ने इस गौरवशाली पल को टेलीविजन के माध्यम से देखा। हालांकि इस बार कोविड-19 के कारण स्वजन परेड में शामिल नहीं हो पाए।

loksabha election banner

जिले के मयकोटी ग्राम सभा के चिन्मय शर्मा रविवार को सेना में अधिकारी बन गए। इस शुभ अवसर पर शामिल होने के लिए उनके स्वजन पिछले एक वर्ष से तैयारी कर रहे थे। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते शामिल नहीं हो सके। चिन्मय के पिता मनोज शर्मा बताते हैं कि वह पूरे परिवार के साथ शुक्रवार को ही देहरादून पहुंच गए थे। उन्हें उम्मीद थी कि अंतिम समय में आइएमए से उन्हें परेड में शामिल होने के लिए फोन आ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसका उन्हें जीवन में हमेशा मलाल रहेगा, साथ ही खुशी भी है कि उनका बच्चा आज देश की सेवा के लिए सेना का अधिकारी बन गया है। बताया कि सेना में भर्ती होने के लिए उनके बेटे चिन्मय ने कड़ी मेहनत की, जिसके फलस्वरूप ही यह मुकाम हासिल हो सका है।

जिले के ही लमगौडी गांव के आकाश सजवाण भी भारतीय सेना में अधिकारी बन गए हैं। उनके स्वजन भी पिछले कई महीनों से पासिंग आउट परेड में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे। आकाश की मां बीना सजवाण बताती है कि यह पल उनके जीवन का सबसे अनमोल पल है। कोरोना महामारी के चलते परेड में शामिल न होने का मलाल पूरे परिवार को है। लेकिन, टीवी पर लाइव परेड देखने के लिए सुबह से ही स्वजन तैयार हो गए थे। मां बीना सजवाण ने बताया कि आकाश बचपन से ही सेना में भर्ती होना चाहता था। आज उसने अपनी मेहनत के बल पर मुकाम हासिल किया, यह पूरे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।

दोनों युवाओं के सेना में अफसर बनने पर पर भाजपा विधायक भरत सिंह चौधरी, केदारनाथ विधायक मनोज रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, पूर्व विधायक आशा नौटियाल व शैलारानी रावत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन्त तिवारी, प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक खत्री, बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल परिवार व क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.