रुद्रप्रयाग, जेएनएन। केदारनाथ धाम आपदा के छह साल बाद एक बार फिर एटीएम सेवा शुरू हो गई।  एचडीएफसी बैंक ने यहां एटीएम मशीन स्थापित की है, जिसकी आज से विधिवत शुरुआत भी हो गई। इससे यहां आने वाले देश विदेश के यात्रियों को लाभ मिलेगा। 

केदारनाथ में वर्ष 2013 की आपदा से पूर्व स्टेट बैंक की अस्थाई शाखा होती थी। जो छह महीने तक केदारनाथ में संचालित होती थी, इसका लाभ यात्रियों को मिलता था। केदारनाथ आपदा में बैंक की शाखा बह गई, बैंक को 45 लाख से अधिक धनराशि भी आपदा में बह गई। 

इसके बाद से केदारनाथ में बैंकिग सेवा बंद हो गई। आपदा के बाद प्रशासन और सरकार ने धाम में बैंकिग सेवा शुरू करने का प्रयास किया गया, लेकिन इस प्रयास में छह वर्ष लग गए। शुक्रवार को सुबह दस बजे विधिवत रूप से धाम में एटीएम की सेवा शुरू हो गई। इस मौके पर केदार सभा के अध्यक्ष तीर्थपुरोहित विनोद शुक्ला ने कहा कि धाम में बैंकिग सेवा न होने से काफी परेशानी हो रही थी, एचडीएफसी ने एटीएम स्थापित करने से इसकी शुरुआत की है। उम्मीद है कि शीघ्र यहां पर बैंक की अस्थाई शाखा भी होगी। इस मौके पर तीर्थपुरोहित हिमांशु तिवारी ने कहा कि इसका यात्रियों को लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: शासन के सर्वोच्च केंद्र सचिवालय के दर पर दम तोड़ रही स्वच्छता

यह भी पढ़ें: कांवड़ यात्री छोड़ गए 16 हजार मीट्रिक टन कूड़ा, अब प्रशासन के छूट रहे पसीने

यह भी पढ़ें: शहर की बदसूरती छिपाने को नगर निगम ले रहा झूठ के पर्दे का सहारा Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस