Move to Jagran APP

केदारनाथ हाईवे पर जवाड़ी बाईपास पुल की एप्रोच रोड धंसी

शुक्रवार को हुई तेज बारिश से गौरीकुंड (केदारनाथ) हाईवे पर जवाड़ी बाईपास में अलकनंदा नदी पर बने नए पुल का एप्रोच मार्ग धंस गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 09:58 PM (IST)
केदारनाथ हाईवे पर जवाड़ी बाईपास पुल की एप्रोच रोड धंसी
केदारनाथ हाईवे पर जवाड़ी बाईपास पुल की एप्रोच रोड धंसी

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: गौरीकुंड (केदारनाथ) हाईवे पर जवाड़ी बाईपास में अलकनंदा नदी पर बने नए पुल का एप्रोच मार्ग शुक्रवार को हुई तेज बारिश से धंस गया। हालांकि, यह मार्ग अस्थायी व्यवस्था के तहत बनाया गया है, लेकिन सड़क धंसने से यहां पर अनहोनी की आशंका बढ़ गई है। वजह, केदारनाथ जाने वाले वाहन इसी पुल से होकर गुजर रहे हैं। वहीं, एप्रोच रोड के धंसने से कार्यदायी संस्था की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आ गई है। 

prime article banner

बाईपास योजना शुरू होने के डेढ़ दशक बाद भले ही अलकनंदा नदी पर स्थायी पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन अब तक कार्यदायी संस्था आरजेबी ग्रुप पुल के दोनों छोर पर स्थायी एप्रोच मार्ग नहीं बना सकी। यात्रा शुरू होने से पहले कार्यदायी संस्था ने पुल के दोनों छोर पर मिट्टी-पत्थरों का भरान कर एप्रोच मार्ग तैयार किया था, जिसका पुस्ता पहली बारिश में ही धंस गया। जबकि, इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहन आवाजाही कर रहे हैं। जाहिर है यह स्थिति कभी भी अनहोनी का सबब बन सकती है।

लोनिवि एनएच के ईई प्रवीण कुमार ने बताया कि यात्रा शुरू होने के दबाव में पुल पर आवाजाही कराने के लिए अस्थायी पुस्ता बनाने के निर्देश दिए गए थे। इस क्रम में संबंधित ठेकेदार ने अस्थायी पुस्ते का निर्माण कर पुल पर वाहनों की आवाजाही के लिए एप्रोच मार्ग तैयार किया। बताया कि जल्द पुल के दोनों ओर डिजायन के साथ स्थायी पुस्ते का निर्माण कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के चार जिलों में फटा बादल, घरों में घुसा मलबा; अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

यह भी पढ़ें: खराब मौसम के चलते सीएम का मुनस्यारी दौरा रद

यह भी पढ़ें: बादल फटने से हुए नुकसान का जायजा ले रहा प्रशासन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.