Move to Jagran APP

तिलबाड़ा बाजार में अटका चौड़ीकरण कार्य

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गौरीकुंड हाईवे पर स्थित रुद्रप्रयाग से नौ किमी आगे तिलबाड़ा बाजार

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 08:35 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 08:35 PM (IST)
तिलबाड़ा बाजार में अटका चौड़ीकरण कार्य
तिलबाड़ा बाजार में अटका चौड़ीकरण कार्य

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गौरीकुंड हाईवे पर स्थित रुद्रप्रयाग से नौ किमी आगे तिलबाड़ा बाजार में ऑलवेदर रोड के तहत चौड़ीकरण का कार्य फिलहाल अटक गया है। आम व्यापारी शहर में 24 मीटर चौड़ीकरण के खिलाफ हाईकोर्ट नैनीताल में याचिका दायर कर चुका है। विभाग फिलहाल न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहा है।

prime article banner

तिलबाड़ा में लगभग डेढ़ सौ व्यापारी ऑलवेदर रोड के तहत हो रहे चौड़ीकरण कार्य की जद में आ रहे हैं। नेशनल हाईवे ने यहां पर 24 मीटर भूमि पर अधिग्रहण कर मुआवजा देने के लिए पत्रावली तैयार की है, जबकि व्यापारी बाजार में 12 मीटर ही चौड़ाई तक अधिग्रहण करने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर व्यापारी हाईकोर्ट नैनीताल में याचिका दायर कर चुके हैं। वहीं, विभाग ने भी फिलहाल न्यायालय के आदेश के बाद ही यहां पर कार्रवाई करने का मन बनाया है। अगस्त्यमुनि बाजार में प्रस्तावित बाईपास होने से यहां के व्यापारियों को ऑलवेदर रोड के तहत होने वाले चौड़ीकरण का खामियाजा नहीं भुगतना पड़ रहा है।

तिलबाड़ा के व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेंद्र सकलानी, उमेद ¨सह नेगी, विक्रम कंडारी, दर्शन सजवाण, वेदप्रकाश सती और वीरपाल ¨सह पंवार का कहना है कि न्यायालय में यहां के व्यापारियों ने संयुक्त रूप से रिट दायर कर मांग की है कि पीड़ित व्यापारियों को उचित मुआवजा दिया जाए, दुकान स्वामियों को भी उचित मूल्यांकन कर मुआवजा दिया जाए। 24 मीटर चौड़ीकरण के बजाय 10 मीटर ही मार्ग का चौड़ीकरण कार्य किया जाए तथा पीड़ित व्यापारियों के लिए नए व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जाएं।

वहीं, लोक निर्माण विभाग (नेशनल हाईवे) के अधिशासी अभियंता एनसी त्रिपाठी का कहना है कि न्यायालय के फैसले के बाद ही तिलबाड़ा बाजार में चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा। कहा कि कार्य नियमानुसार ही किया जाएगा, वहीं अगस्त्यमुनि में बाईपास होने से वहां मुख्य बाजार में किसी प्रकार का निर्माण नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK