संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अधीन संचालित केदारनाथ सनातन धर्म स्नातकोत्तर उपाधि संस्कृत महाविद्यालय विद्यापीठ गुप्तकाशी में अंबानी परिवार के सहयोग से बने नवनिíमत पुस्तकालय भवन का मंगलवार को लोकार्पण हुआ। पुस्तकालय का नाम उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी के नाम पर रखा गया है। इसके लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मंदिर समिति को 30 लाख की धनराशि भेंट की थी।

पुस्तकालय भवन का लोकार्पण मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल व उपाध्यक्ष अशोक खत्री ने संयुक्त रूप से किया। अपने संबोधन में अध्यक्ष थपलियाल ने कहा कि विद्यापीठ में पुस्तकालय खुलने से अब यहां अध्ययनरत छात्रों को पुस्तकों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके अलावा क्षेत्र के लोगों को भी इस पुस्तकालय का लाभ मिलेगा। उन्होंने महाविद्यालय के छात्रावास की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

इससे पूर्व महाविद्यालय प्रशासन ने समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य अतिथियों का शॉल ओढ़ाकर स्वागत भी किया। इस अवसर पर नगर पालिका ऊखीमठ के अध्यक्ष विजय राणा, पूर्व प्रधान कुंवरी देवी, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश जमलोकी, मंदिर समिति के सहायक अभियंता गिरीश देवली, मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़, डॉ. हर्षवर्धन बेंजवाल, लेखाकार आरसी तिवारी, अनिल भट्ट, डॉ. राकेश रावत, केएस राणा, गजपाल सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस