Move to Jagran APP

बेहतर कार्य करने वाले 11 प्राथमिक शिक्षक सम्मानित

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि: मिशन शिक्षण संवाद की समीक्षा बैठक में शिक्षा और शिक्षार्थी की बेहतरी के ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:01 PM (IST)
बेहतर कार्य करने वाले 11 प्राथमिक शिक्षक सम्मानित
बेहतर कार्य करने वाले 11 प्राथमिक शिक्षक सम्मानित

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि: मिशन शिक्षण संवाद की समीक्षा बैठक में शिक्षा और शिक्षार्थी की बेहतरी के लिए और अधिक प्रयास किए जाने की जोर दिया गया। कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों के 11 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया।

prime article banner

अगस्त्यमुनि में आयोजित बैठक में बतौर मुख्य अतिथि राजकीय महाविद्यालय गुप्तकाशी के प्राचार्य डॉ. पीएस जगवाण ने कहा कि कर्मयोगी कभी बाधाओं से विचलित नहीं होते हैं बल्कि वे उन बाधाओं से भी कुछ सीखते हुए अपने लक्ष्य में सफल हो जाते हैं। मिशन शिक्षण संवाद के गढ़वाल मण्डल संयोजक माधव सिंह नेगी द्वारा मिशन के उद्देश्यों व पूर्व उपलब्धियों पर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी शिक्षा की बेहतरी के लिए मिशन सीखने और सिखाने के नये-नये तरीके इजाद करने मौक मिलता है। इससे आम जनमानस में सरकारी शिक्षा के प्रति विश्वास पैदा हुआ है। कुसुम भट्ट ने कहा कि महान विचारकों के कार्यों और विचारों को जानने से नई ऊर्जा का संचार होगा जो आपको जीवन जीने की कला सिखाने के साथ-साथ आपका मार्गदर्शन करेगा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मिशन शिक्षण संवाद के जनपदीय संयोजक हेमन्त चौकियाल ने कहा कि मिशन के उद्देश्यों के तहत उन समस्त शिक्षक साथियों के उत्कृष्ट कार्यों को भी साझा करें। कार्यक्रम में मीनाक्षी नेगी, कमल बिष्ट, सुहेब हुसैन, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के समन्वयक नमोदीप्त बेहरा ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर राउप्रावि सिल्ला की प्रधानाध्यापिका बीना रावत, सरिता भट्ट, अनूप शुक्ला, ऊर्मिला मैठाणी, योगेन्द्र गुसाईं, प्रमोद सजवाण, राजवीर सिंह जगवाण, सुरेंद्र सिंह राणा, कुलदीप खत्री, चन्द्रशेखर भट्ट, रेखा पुरोहित, दीपक रावत, रेखा रावत आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.