Move to Jagran APP

यूथ कांग्रेस ने जल संस्थान कार्यालय पर जड़े ताले

पिथौरागढ़ में पेयजल की किल्लत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यूथ कांग्रेस ने जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:41 AM (IST)
यूथ कांग्रेस ने जल संस्थान कार्यालय पर जड़े ताले
यूथ कांग्रेस ने जल संस्थान कार्यालय पर जड़े ताले

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर में पेयजल की किल्लत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जल संस्थान कार्यालय पर तालाबंदी कर दी। जिम्मेदार अधिकारियों के कार्यालय में मौजूद नहीं होने से बिफरे कार्यकर्ताओं ने कहा कि अफसरों की मनमानी चलने नहीं दी जाएगी। कार्यकर्ताओं ने घाट पंपिंग योजना के पुनर्निर्माण में खर्च की जा रही धनराशि की जांच की मांग उठा दी है।

loksabha election banner

्रयूथ कांग्रेस ने नगर में पेयजल किल्लत को लेकर बुधवार को जल संस्थान के अधिकारियों के घेराव की चेतावनी दी थी। संगठन के अध्यक्ष ऋषेंद्र महर की अगुवाई में जल संस्थान पहुंचे कार्यकर्ताओं को एक भी जिम्मेदार अधिकारी कार्यालय में नहीं मिला। इससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर निकालकर तालाबंदी कर दी। परिसर में कार्यकर्ताओं ने सभा की। जिलाध्यक्ष महर ने कहा कि अरबों रुपये की धनराशि खर्च करने के बाद भी जल संस्थान लोगों को पेयजल मुहैया नहीं करा पा रहा है। शीतकाल में लोगों को प्राकृतिक जल स्रोतों से अपनी जरू रत पूरी करनी पड़ रही है। अधिकारी समस्याएं सुनने के बजाय कार्यालय में ही नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि घाट पेयजल योजना के पुनर्निर्माण को आठ माह से भी अधिक समय हो चुका है, लेकिन अभी तक पाइप लाइन पूरी नहीं बिछाई गई है, जबकि इसके लिए एनएच ने जल संस्थान को करोड़ों की क्षतिपूर्ति दी है। उन्होंने पुनर्निर्माण कार्य की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। जांच नहीं होने पर जल संस्थान के खिलाफ उग्र आंदोलन छेड़ देने की चेतावनी दी है। जल संस्थान कार्यालय में तालाबंदी करने वालों में करन सिंह, शुभम बिष्ट, शिवम पंत, आनंद धामी, पारस सिंह, ऋषभ कल्पासी, राजेंद्र शर्मा, विजय कुमार, गजेंद्र सिंह, विजय सौन, सुरेंद्र सिंह, पारस सौन आदि शामिल थे। तालाबंदी के एक घंटे बाद कार्यकर्ता वापस लौटे। इसके बाद कर्मचारियों ने कार्यालय खोला। ========= अब पेयजल की दिक्कत आई तो जिम्मेदार अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

= विधायक ने जल महकमे के अधिकारियों को किया तलब

= टैंकों का निरीक्षण का देखी व्यवस्थाएं

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर में पेयजल आपूर्ति को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर विधायक चंद्रा पंत ने बुधवार को जल महकमे के अधिकारियों को तलब किया। पूरी जानकारी लेने के बाद उन्होंने खुद धरातल पर स्थितियां देखी। उन्होंने अधिकारियों को कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत देते हुए कहा कि अब पेयजल से संबंधी शिकायत आई तो जिम्मेदार अधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे।

विधायक पंत ने आपूर्ति में आ रही दिक्कतों की जानकारी जल महकमे के अधिकारियों से ली। इसके बाद उन्होंने पीडब्लूडी के समक्ष बन रहे पेयजल टैंक और बजेटी टैंक का निरीक्षण किया। बजेटी टैंक की क्षमता डेढ़ गुनी करने के निर्देश देते हुए उन्होंने क्षेत्र में एक नई पेयजल लाइन बिछाए जाने के निर्देश दिए जिससे बजटी और सेरा गांव के बीच बनी नई कालौनी के लोगों को पानी मिल सके। आंवलाघाट पेयजल योजना के मोस्टामानू में बने टैंक के साथ ही उन्होंने बांस और जजुराली टैंकों का निरीक्षण किया और पेयजल की स्थिति देखी। तैनात कर्मचारियों से उन्होंने जानकारी ली। निरीक्षण से लौटने के बाद उन्होंने देर सायं कहा कि अधिकारियों को दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दे दिए गए हैं। अब पेयजल को लेकर शिकायत आती है तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.