Move to Jagran APP

कोरोना के चलते हुड़ेती के ग्रामीणों ने लिया फैसला, कहा-महादेव धारे में शाम चार बजे के बाद कोई भी पानी भरने नहीं जाएगा

पिथौरागढ़ में हुड़ेती के ग्रामीणों ने सायं चार बजे बाद महादेव धारे से पानी न भरने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:45 AM (IST)
कोरोना के चलते हुड़ेती के ग्रामीणों ने लिया फैसला, कहा-महादेव धारे में शाम चार बजे के बाद कोई भी पानी भरने नहीं जाएगा
कोरोना के चलते हुड़ेती के ग्रामीणों ने लिया फैसला, कहा-महादेव धारे में शाम चार बजे के बाद कोई भी पानी भरने नहीं जाएगा

पिथौरागढ़, जेएनएन : जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग पर स्थित प्रसिद्ध महादेव धारे में अब शाम चार बजे बाद कोई भी व्यक्ति पानी भरने नहीं जा पाएगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए हुड़ेती गांव के ग्रामीणों ने धारे में पानी भरने के लिए समय-सीमा निर्धारित कर दी है। इसके लिए युवाओं की एक टीम गठित की गई है, जो शाम चार बजे बाद धारे में पानी भरने आने वालों की निगरानी करेगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों की सूचना तत्काल प्रशासन को दी जाएगी।

loksabha election banner

हुड़ेती गांव के प्रसिद्ध महादेव धारे में आसपास के क्षेत्रों के साथ ही नगर क्षेत्र की भी एक बड़ी आबादी पानी भरने आती है। वर्तमान में जारी लॉकडाउन के चलते धारे में पानी भरने वालों की भीड़ बढ़ गई है। शाम चार बजे बाद पानी भरने के बहाने दूरदराज से भी लोग वाहन लेकर यहां पहुंच रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। अनावश्यक भीड़ को देखते हुए ग्रामीणों ने शाम चार बजे बाद सभी के लिए धारे में पानी भरने पर रोक लगा दी है। इसके लिए बकायदा युवाओं की एक टीम भी गठित कर दी है, जो निर्धारित समय बाद धारे में पानी भरने आने वालों पर नजर रखेगी। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रजत उप्रेती ने बताया कि धारे के आसपास नोटिस लगा दिया गया है। यदि इसके बावजूद कोई भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दी जाएगी। उन्होंने सभी से अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है। =========== बाजार बंद होते ही पहुंच जाती है युवाओं की टोली

चंडाक रोड में पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण अब जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग में इन दिनों मॉर्निंग व इवनिंग वॉक वालों का जमावड़ा लगा हुआ है। बगैर मास्क के लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। वहीं, शाम चार बजे बाद बाजार बंद होते ही युवाओं की टोली भी यहां पहुंच जाती है। लॉकडाउन के नियमों को ठेंगा दिखाकर लोग यहां पिकनिक मना रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण पुलिस का इधर ध्यान नहीं जा पा रहा है। क्षेत्र की जनता ने पुलिस से क्षेत्र में नियमित गश्त लगाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.