Move to Jagran APP

प्री व‌र्ल्ड कप पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित उत्तराखंड के दो पायलट

उत्तराखंड के दो पैराग्लाइडिंग पायलट प्री व‌र्ल्ड कप प्रतियोगिता के लिए चुने गए है। जिसमें एक पिथौरागढ़ के है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:17 AM (IST)
प्री व‌र्ल्ड कप पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित उत्तराखंड के दो पायलट
प्री व‌र्ल्ड कप पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित उत्तराखंड के दो पायलट

पिथौरागढ़, जेएनएन : उत्तराखंड के दो पैराग्लाइडिंग पायलट प्री व‌र्ल्ड कप प्रतियोगिता के लिए चुने गए हैं। यह प्रतियोगिता 23 फरवरी से पड़ोसी देश नेपाल के पोखरा में होगी। प्रतियोगिता में दुनिया के 30 देशों के 125 पायलट भाग लेंगे। प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर वर्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन होगा।

loksabha election banner

सीमांत जिले पिथौरागढ़ के शंकर सिंह और देहरादून के अमित नेगी को प्री व‌र्ल्ड पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के लिए चुना गया है। चयनित पायलट पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन आफ उत्तराखंड से जुड़े हैं। दोनों पायलट मंगलवार को पोखरा के लिए रवाना हो गए। पायलट शंकर सिंह ने रवाना होने से पूर्व जागरण से बातचीत में कहा है कि यह प्रतियोगिता बेहद महत्वपूर्ण हैं। पैराग्लाइडिंग व‌र्ल्ड कप कमेटी के तत्वाधान में कराई जा रही इस प्रतियोगिता में दुनिया के तीस देशों के चयनित 125 पायलट अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। व‌र्ल्ड कप आयोजन से पूर्व चीन और इंडोनेशिया में दो और प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। इन प्रतियोगिताओं से एशिया क्षेत्र के पायलटों के व‌र्ल्ड कप में प्रतिभाग के अवसर बढ़ाने के प्रयास किए जायेंगे। जिला ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष पवन जोशी, दवा प्रतिनिधि संघ के मनोज चौहान सहित तमाम खिलाड़ियों ने उत्तराखंड के पायलटों को शुभकामनाएं दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.