Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में सिलेंडर फटने से तीन मकान का सामान राख

पिथौरागढ़ जिले के नाचनी क्षेत्र के टिमटिया गांव में सिलेंडर फटने से लगी आग से तीन मकान जलकर खाक हो गए। इन मकानों में रह रहे परिवार के सदस्यों ने बाहर भागकर जान बचाई।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 10:28 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 09:22 PM (IST)
पिथौरागढ़ में सिलेंडर फटने से तीन मकान का सामान राख
पिथौरागढ़ में सिलेंडर फटने से तीन मकान का सामान राख

नाचनी, पिथौरागढ़ [जेएनएन]: पिथौरागढ़ जिले के नाचनी क्षेत्र के टिमटिया गांव में सिलेंडर फटने से लगी आग से तीन मकान जलकर खाक हो गए। तीन मकानों में 16 कमरे थे, जहां की सारी सामग्री भी जलकर खाक हो गई। गत रात गांव की प्रेमा देवी अपने घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान सिलेंडर ने आग पकड़ ली। प्रेमा देवी घबराकर घर से बाहर निकल आई और थोड़ी ही देर में सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से प्रेमा देवी के मकान से सटे दुर्गा सिंह और गोकर्ण सिंह के मकान भी आग की चपेट में आ गए। 

loksabha election banner

आग देख गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना नाचनी पुलिस को दी गई। पुलिस टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाए जाने तक तीनों मकानों के सोलह कमरे और उनमें रखी पूरी सामग्री जलकर खाक हो गई। 

ग्रामीणों ने मकान के भूतल पर बंधे जानवरों को समय रहते बाहर निकाल लिया। घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई अलबत्ता मकान जल जाने से तीनों परिवार पूरी तरह सड़क पर आ गए हैं। तीनों परिवारों ने गांव में ही दूसरे के घरों में शरण ली हुई है। राजस्व विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर क्षति का आकलन किया और अपनी रिपोर्ट तहसील को प्रेषित कर दी है।

यह भी पढ़ें: नैनीताल में टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग, मची अफरा-तफरी 

यह भी पढ़ें: रात में लगी भीषण आग से कई दुकानदारों के गोदाम जले

यह भी पढ़ें: सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, परिवार ने भागकर बचाई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.