Move to Jagran APP

दौलावासियों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: नगर के दौला क्षेत्र में विगत लंबे समय से पेयजल किल्लत झेल रहे मोहल्ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 03:27 PM (IST)
दौलावासियों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन
दौलावासियों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: नगर के दौला क्षेत्र में विगत लंबे समय से पेयजल किल्लत झेल रहे मोहल्लेवासियों ने खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार और जल संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

नगर के दौला वार्ड में विगत लंबे समय से पेयजल आपूर्ति ठप है। जनता दूर जाकर नौलों, धारों पर लंबी लाइन लगाकर पीने भर पानी जुटा रही है। हालत यह है कि कुछ परिवारों को तो पीने को पानी नहीं मिल रहा है। जिससे नाराज मोहल्लेवासी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य योगेश नगरकोटी के नेतृत्व में एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नगर के विस्तार के साथ ही दौला क्षेत्र में लगातार जनता बढ़ रही है और नलों से पानी गायब हो रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि यह क्षेत्र प्रदेश के पेयजल मंत्री प्रकाश पंत का है इसके बाद भी नगर की जनता पानी को तरस गई है। सीधे तौर पर पेयजल मंत्री को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया।

आंदोलन के समर्थन में आए कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर और युंका जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर ने कहा कि बरसात के मौसम में ही नगर के मोहल्ले पानी को तरस चुके हैं आने वाले मौसम की स्थिति का सहज अनुमान लगाया जा सकता है। प्रदर्शन करने वालों में रु क्मिणी देवी, निशा नगरकोटी, मीना नगरकोटी, तुलसी देवी, भावना नगरकोटी, नीतू देवी, राजेश्वरी, चंद्रा, शकुंतला देवी, कमला, उर्मिला, सरस्वती, आनंद धामी, शांति देवी, कलावती देवी, कुसुम भट्टश् देवकी देवी, रविंद्र सिंह सहित अन्य दर्जनों लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.