जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग और प्रशासन की टीम ने गंगोलीहाट और बेरीनाग बाजार में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान मिठाई, गुजिया और मावा के छह सैंपल लिए। साथ ही तीन दुकानों में गंदगी पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया। जिन्हें जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला रु द्रपुर भेज दिया गया है।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. आरएस कठायत के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा टीम और तहसील प्रशासन के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा गंगोलीहाट और बेरीनाग बाजार में होटलों, मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मिठाई, गुजिया और मावा संदेहास्पद मिलने पर छह नमूने भरे गए।

गंगोलीहाट बाजार में मिठाई की दुकान पर चार नमूने लिए गए। जिसमें दो नमूने मिठाई के और दो नमूने गुजिया के थे। बेरीनाग बाजार में भी मावा के दो नमूने लिए गए। इस दौरान छह दुकानों में गंदगी मिली। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. कठायत ने तीन दिन के भीतर दुकानों की उचित साफ सफाई करने के निर्देश दिए हैं। साफ सफाई नहीं पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की चेतावनी दी है। डॉ. कठायत ने बताया कि जन स्वास्थ्य के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। बाहर से आने वाले मावे की जांच की जाएगी। दुकानों में उचित साफ सफाई नहीं पाए जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। निरीक्षण टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विपिन कुमार, कृष्ण कुमार, प्रशासन से नायब तहसीलदार आरटी गोस्वामी, पटवारी आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran