Move to Jagran APP

तिहरे हत्याकांड से मड़धूरा गांव में सनसनी

जागरण संवाददाता पिथौरागढ़ मड़धूरा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड को लेकर सनसनी का माहौ

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 10:05 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 10:05 PM (IST)
तिहरे हत्याकांड से मड़धूरा गांव में सनसनी
तिहरे हत्याकांड से मड़धूरा गांव में सनसनी

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : मड़धूरा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड को लेकर सनसनी का माहौल है। हत्याकांड को लेकर कयासों का दौर चल रहा है। इस बीच पुलिस वारदात की गुत्थी सुलझाने में उलझी है। इस बीच कुछ लोगों का मानना है कि पिथौरागढ़ से जीप में सवार होकर गांव में पहुंचे नेपालियों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया होगा। अपने एक साथी को मौत के घाट उतारने के बाद बाकी फरार हैं। इस पूरे प्रकरण में एक नेपाली महिला भी जांच के दायरे में है।

loksabha election banner

जिस तरह से तीनों नेपाली मजदूरों को नृशंस तरीके से हत्या की गई है उसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्यारे आवेश में थे। नेपाल से जुड़ा मामला होने के कारण फिलहाल पिथौरागढ़ पुलिस असमंजस की स्थिति में है। बताया जा रहा है कि मड़धूरा गांव में रहने वाले दो नेपाली मजदूर पत्थर तोड़ने का कार्य करते थे। जिसमें एक हरे उर्फ हरीश नेपाल से किसी महिला को कुछ वर्ष पूर्व भगाकर अपने साथ लाया था। वह अपनी पूर्व पत्नी के बच्चों को भी मड़धूरा लाया था। उसने अपनी पूर्व पत्नी को छोड़ दिया था। मड़धूरा में वह अपने साथी काशी बोरा के साथ एक मकान में रहते थे। सूत्रों से पता चला है कि नेपाल में दूसरे की पत्नी को इस तरह भगाने पर उसके गहने व अन्य खर्च पति को वापस लौटाना पड़ता है। इस मजदूर ने महिला के पूर्व पति को न तो गहने लौटाए थे और ना हीं खर्च दिया था। वह लगातार इसकी मांग करता रहता था। बताया जा रहा है कि मजदूर हरे बोरा द्वारा भारत में मजदूरी कर रुपये जमा करने के बाद पैसे और गहने देने की भरोसा दिला गया था।

घटना वाले दिन हरे बोरा ने महिला और बच्चों को मड़मानले में ही काम करने वाले महिला के माता-पिता के पास भेज दिया था। अब तक जुटाई गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सायं छह बजे के आसपास काशी बोरा के पिथौरागढ़ में कार्य करने वाले भाई को लेकर एक व्यक्ति जीप से मड़धूरा गांव पहुंचा। दोनों को जीप से सड़क तक छोड़ने वाले जीप चालक ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पिथौरागढ़ से गांव तक पहुंचे दो नेपालियों में एक नेपाली की भी हत्या कर दी गई थी जबकि दूसरा नेपाली फरार है। अभी तक उसे ही कातिल मानकर जांच की जा रही है। संभावना जताई जा रही है वह महिला का पूर्व पति भी हो सकता है। यह भी बताया जा रहा है कि वह अल्मोड़ा जनपद में कहीं मजदूरी करता था।

============

नेपाली महिला को लेकर कई तरह की अटकलें

हरे बोरा उर्फ हरीश बोरा द्वारा मड़मानले भेजी गई महिला अब कहां है यह भी रहस्य बना हुआ है। महिला के मड़मानले में नहीं होने की सूचना है। घटना स्थल से बरामद फोन को ट्रेस करने पर उसकी लोकेशन नेपाल की बताई जा रही है।

===============

निर्जन स्थल पर था मकान

मड़धूरा गांव में जिस मकान में नेपाली किराए पर रहते थे वह सुनसान स्थल पर है। वहां पर कोई घटना घटित होने पर गांव में रहने वाले अन्य लोगों को इसकी भनक तक नहीं लग सकती है। सूनसान स्थल पर स्थिता यह मकान हत्यारों के लिए अनुकूल साबित हुआ। इस मकान में एक साथ तीन लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई लेकिन गांव वालों को इसकी जानकारी बहुत देर बाद हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.