Move to Jagran APP

गुरना में आलवेदर रोड पर गिरी चट्टान, दो की मौत

पिथौरागढ़ में गुरना के पास सोमवार को विशाल चट्टान टूटकर आलवेदर रोड से गुजर रहे कैंटर पर गिर गई। हादसे में चालक व क्लीनर की मौके पर ही मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 10:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:10 AM (IST)
गुरना में आलवेदर रोड पर गिरी चट्टान, दो की मौत
गुरना में आलवेदर रोड पर गिरी चट्टान, दो की मौत

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : गुरना के पास सोमवार को विशाल चट्टान टूटकर आलवेदर रोड से गुजर रहे कैंटर पर गिर गई। हादसे में चालक और क्लीनर की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात करीब नौ बजे उनके शवों को बड़ी मुश्किल से मलबे से बाहर निकाला गया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार मृतकों की शिनाख्त नवीन कुमार पुत्र बेनीराम और सूरज कुमार पुत्र जगदीश राम निवासी सिन्याड़ी सूखीढांग, चम्पावत के रूप में हुई। दुर्घटनाग्रस्त कैंटर कनालीछीना निवासी आनंद सिंह धामी का है।

जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर गुरना मंदिर के पास आलवेदर रोड की कटान चल रही है। शाम करीब 5.30 बजे एक विशाल चट्टान टूटकर पिथौरागढ़ से टनकपुर जा रहे कैंटर पर आ गिरी। इससे उसका केबिन ध्वस्त हो गया। घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ और पुलिस टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। मलबा अधिक होने के कारण जेसीबी मंगाई गई। देर रात किसी तरह से चालक और क्लीनर के शव को बाहर निकाला गया। बीच हाइवे मलबा गिरने से घंटों जाम लगा रहा। चार घंटे अधर में रहीं सवारियां संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : हाईवे पर टूटकर चट्टान गिरने से पिथौरागढ़-टनकपुर मार्ग बंद हो गया। शाम पांच बजकर 17 मिनट पर टूटी चट्टान का मलबा सड़क पर गिर गया, जिसे देर रात नौ बजे के करीब हटाया गया। इस दौरान हल्द्वानी, टनकपुर, गंगोलीहाट, अल्मोड़ा आदि से आ रहे तमाम वाहन गुरना में फंसे रहे। यात्रियों में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। हाईवे पर देर रात नौ बजे के करीब आवाजाही सुचारू हो सकी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआएफ, पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। अंधेरा अधिक होने के कारण कैंटर को बाहर निकालने में रेस्क्यू कर रहे जवानों को खासी दिक्कत उठानी पड़ी।

जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर गुरना मंदिर के नजदीक सायं लगभग 5.17 बजे एक विशाल चट्टान टूटकर हाईवे पर आ गिरी। चट्टान का मलबा सड़क से गुजर रहे कैंटर पर आ गिरा। कैंटर का कैबिन पूरी तरह ध्वस्त हो गया। लगभग तीन चौथाई हिस्सा मलबे में दब गया। लोगों से सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम के साथ ही घाट से एसआइ प्रियांशु जोशी और ऐंचोली से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ मिलकर राहत कार्य शुरू किया। कोतवाल रमेश तनवार ने बताया कि मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई। अंधेरा होने के कारण मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है। राहत कार्य में जुटे घाट चौकी प्रभारी प्रियांशु जोशी ने बताया कि कैंटर कनालीछीना निवासी आनंद सिंह धामी का है, जो माल लेने टनकपुर जा रहा था।

----

कुछ दिन पूर्व हुई थी चट्टानों की कटिंग

पिथौरागढ़: जिस स्थान पर चट्टान टूटी, उस स्थल पर कुछ दिन पूर्व ही सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए चट्टान की कटिंग की गई थी। क्षेत्रवासियों ने चट्टान की कटिंग पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि चट्टान स्लोब में काटने की जगह सीधी काट दी गई हैं, जिससे इनके ढहने का खतरा बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.