Move to Jagran APP

मानसरोवर यात्रा मार्ग का मलबा गांव में फेंकने से दो ग्रामीण घायल

संवाद सूत्र, धारचूला : चीन सीमा तक बन रही सड़क का मलबा निस्तारित करने में हो रही मनमानी का खाि

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 03:01 AM (IST)
मानसरोवर यात्रा मार्ग का मलबा गांव में फेंकने से दो ग्रामीण घायल
मानसरोवर यात्रा मार्ग का मलबा गांव में फेंकने से दो ग्रामीण घायल

संवाद सूत्र, धारचूला : चीन सीमा तक बन रही सड़क का मलबा निस्तारित करने में हो रही मनमानी का खामियाजा सोमवार को दो ग्रामीणों को भुगतना पड़ा। मलबे की चपेट में आने से बूंदी गांव के दो ग्रामीण घायल हो गए। एक बछड़ा मलबे की चपेट में आने से जिंदा दफन हो गया। ग्रिफ की मनमानी से खिन्न महिलाओं ने प्रदर्शन किया। मनमानी के विरोध में तहसील मुख्यालय पर भाजपाइयों ने एसडीएम से शिकायत की। इस पर एसडीएम ने ग्रिफ अधिकारियों को तलब किया है।

loksabha election banner

चीन सीमा तक बन रही सड़क के तहत इन दिनों बूंदी गांव के निकट कटान का काम चल रहा है। ग्रिफ ने मलबा निस्तारण के लिए कोई डंपिंग जोन नहीं बनाए हैं। सड़क के ठीक नीचे स्थित गांव की ओर मलबा डाला जा रहा है। सोमवार को ग्रिफ के कर्मचारी सड़क से नीचे की ओर मलबा डाल रहे थे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे ग्रामीण भीम सिंह और मनोज सिंह मलबे की चपेट में आने से घायल हो गए। इन लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों का एक बछड़ा मलबे में जिंदा दफन हो गया।

मलबे से दो ग्रामीणों के घायल होने और एक बछड़े के मारे जाने से गांव की महिलाएं गुस्सा गई। महिलाओं ने सड़क पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण बंद करवाने का प्रयास किया। महिलाओं का आरोप है कि इस दौरान मौके पर मौजूद ग्रिफ के टूवाईसी ने महिलाओं से अभद्रता की। महिलाओं ने इसकी सूचना तहसील मुख्यालय में भाजपा नेता महेंद्र बुदियाल को दी। बुदियाल तत्काल एसडीएम कार्यालय पहुंचे और उन्होंने पूरे मामले से उपजिलाधिकारी आरके पांडे को अवगत कराया। उपजिलाधिकारी ने ग्रिफ के अधिकारियों को तलब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.