Move to Jagran APP

मासिक कोटे में कटौती करने पर पूर्व सैनिकों में रोष

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: भूतपूर्व सैनिकों को मिलने वाली कैंटीन सुविधा में मदिरा व ग्रोसरी (

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 11:02 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 11:02 PM (IST)
मासिक कोटे में कटौती करने पर पूर्व सैनिकों में रोष
मासिक कोटे में कटौती करने पर पूर्व सैनिकों में रोष

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: भूतपूर्व सैनिकों को मिलने वाली कैंटीन सुविधा में मदिरा व ग्रोसरी (किराने का सामान) के मासिक कोटे में कटौती किए जाने पर भूतपूर्व सैनिकों ने आक्रोश प्रकट किया है। पूर्व सैनिकों ने कहा कि यदि अविलंब इसका स्थाई समाधान नहीं किया गया तो वह सेना के उच्चाधिकारियों से शिकायत करने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

पूर्व सैनिक संस्थान परिसर में पूर्व सैनिक जनकल्याण समिति के शमशेर सिंह महर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को सेना की ओर से कैंटीन सुविधा दी गई है, मगर उनके मासिक कोटे में मदिरा व ग्रोसरी में कटौती की जा रही है। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संदर्भ में 119 ब्रिगेड के कमांडर से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया जाएगा। यदि इसके बावजूद इस ओर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन सीएसडी कैंटीन निदेशक, क्वार्टर मास्टर जनरल व सेना के उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे।

इससे पूर्व संगठन के अध्यक्ष दान सिंह वल्दिया ने समिति द्वारा जनहित व पूर्व सैनिकों के हित में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। साथ ही सभी का आभार जताते हुए कहा कि संगठन की एकजुटता व सहयोग से आगामी 24 दिसंबर से जिला मुख्यालय में सेना भर्ती का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें संगठन की ओर से भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए भोजन के स्टॉल लगाने की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में संयोजक कुंडल सिंह मोसाल, संरक्षक देव सिंह भाटिया, मीडिया प्रभारी विनोद बिष्ट, प्रकाश भट्ट, प्रेम बल्लभ पुनेठा, केशव राम कार्की, राम सिंह खैनाल, महेंद्र सिंह महर, केशर सिंह धामी, प्रेम सिंह कठायत, विशन सिंह जीना, एसएस कन्याल, नरेंद्र सिंह कसनियाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.