जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: कोरोना की जंग में हर संस्था और संगठन सहयोग के लिए आगे आने लगे हैं। जिला रेडक्रास सोसाइटी कोरोना की जंग में योद्धा बन कर आगे आ चुकी है। लॉक डाउन होने के कारण रेडक्रास के स्वयं सेवक घर -घर जाकर खाद्यान्न की होम डिलीवरी करेंगे।

शुक्रवार को जिला रेडक्रास सोसाइटी के प्रदेश स्तरीय सदस्य कुंदन सिंह टोलिया, रेडक्रास सोसाइटी के अध्यक्ष ललित पंत, सचिव भगवान सिंह, सदस्य एवं पर्वतारोही बासु पांडेय और मनीष कसनियाल ने जिलाधिकारी डॉ. वीके जोगदंडे से मिल कर अपनी योजना के बारे में बताया। इस मौके पर कोरोना की जंग में रेडक्रास सोसाइटी द्वारा दिए जाने वाले सहयोग के बारे में बताया। सोसाइटी ने कहा कि लॉक डाउन के चलते इस समय समस्या पैदा हो चुकी है। दुकानें खुलने पर स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। जिसे लेकर सोसाइटी के स्वयं सेवक नगर में घर -घर जाकर जानकारी लेने के बाद राशन की होम डिलीवरी करेंगे।

सोसाइटी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर स्थिति का जायजा लगाया जाएगा। इस दौरान चिकित्सा टीम भी साथ रहेगी। फिलहाल प्रथम चरण में सोसाइटी नगर के निकटवर्ती गांवों में यह अभियान चलाएगी। बाद में जिले के दूरस्थ गांवों में भी अभियान चलाया जाएगा। इससे पूर्व सोसाइटी के स्वयं सेवकों ने नगर में राशन और सब्जी की दुकानों के आगे ग्राहकों के खड़े रहने के लिए एक -एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस