Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ टीआरएच को हुआ रिकॉर्ड 25 लाख का मुनाफा

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ कुमाऊं मंडल के पर्यटक आवास गृह धीरे-धीरे घाटे की स्थिति से उबर र

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:41 PM (IST)
पिथौरागढ़ टीआरएच को हुआ रिकॉर्ड 25 लाख का मुनाफा
पिथौरागढ़ टीआरएच को हुआ रिकॉर्ड 25 लाख का मुनाफा

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कुमाऊं मंडल के पर्यटक आवास गृह धीरे-धीरे घाटे की स्थिति से उबर रहे हैं। मार्च माह में खत्म हुए वित्तीय वर्ष में पिथौरागढ़ पर्यटक आवास गृह (टीआरएच) ने 25 लाख का मुनाफा अर्जित कर रिकॉर्ड बनाया है। आवास गृह को पहली बार इतना बड़ा फायदा हुआ है। इससे उत्साहित प्रबंधन ने टीआरएच में सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव निगम मुख्यालय को भेजा है।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय में चंडाक रोड पर स्थित पर्यटक आवास गृह में वर्तमान में 18 कमरे हैं। इनमें आधे कमरे पुराने भवन में और आधे कमरे नए भवन में हैं। पुराने कमरों की हालत बहुत बढि़या नहीं है। इनमें सुविधाओं की काफी कमी है। सजा सज्जा, बेहतरीन बाथरू म जैसी कमियों के बावजूद पर्यटक इन्हें प्राथमिकता दे रहे हैं। इसका कारण टीआरएच का नगर के कुछ दूर शांत वातावरण में स्थित होना है। इसी का फायदा निगम को मिल रहा है। टीआरएच के प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने बताया कि बीते वित्तीय वर्ष में आवास गृह ने 80 लाख का कारोबार किया, जिसमें 25 लाख की शुद्ध लाभ निगम को हुआ है। निगम ने अब तक इतना बड़ा लाभ इससे पहले कभी नहीं कमाया। प्रबंधक गुरुरानी ने कहा है कि पुराने भवन में स्थित कमरों में कुछ सुविधाएं बढ़ाई जाए तो निगम की आमदनी और बेहतर हो सकती है। ======== बंगाल, महाराष्ट्र से आने वाले पर्यटकों की पहली पंसद पिथौरागढ़: बंगाल, महाराष्ट्र और गुजरात से आने वाले पर्यटक पिथौरागढ़ टीआरएच को खासा पसंद करते हैं। निगम प्रबंधक दिनेश गुरुरानी ने बताया कि इन राज्यों से आने वाले पर्यटक अपनी बुकिंग आनलाइन करा लेते हैं। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले कारोबारी भी निगम के आवास गृह को पंसद कर रहे हैं। विदेशी पर्यटक भी यहां पहुंचने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.