संवाद सूत्र, धारचूला : Pithoragarh Dharchula Child Murder : पिथौरागढ़ जिले के गर्गुवा गांव में धारदार हथियार से रिश्ते के दो वर्षीय नाती की हत्याकर फरार नेपाल निवासी गगन सिंह को पुलिस ने देर शाम क्षेत्र में ही गिरफ्तार कर दिया।

वरदात को अंजाम देने के बाद वह भागकर जंगल में छिपा हुआ था। पुलिस उसे गिरफ्तार कर धारचूला लाई है। जहां उसके खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। एसएसपी आज मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं।

धारचूला तहसील मुख्यालय से 24 किमी की दूरी पर स्थित गर्गुवा गांव के सड़क से पांच सौ मीटर की चढ़ाई पर स्थित सोप तोक में सोमवार को वारदात को अंजाम दिया गया। सोप तोक निवासी वंश कुंवर उम्र दो वर्ष पुत्र रमेश सिंह कुंवर को उसकी मां कविता कुंवर नहलाने के बाद आंगन में तेल मालिश कर रही थी। तभी वंश का रिश्ते में नाना लगने वाला गगन सिंह 30 वर्ष निवासी कोट छापरी, जिला दार्चुला नेपाल धारदार हथियार के साथ उसके पास पहुंचा।

अचानक से उसने धारदार हथियार से दो वर्षीय मासूम वंश के गले पर वार कर हत्या कर दी। वंश की मां कविता कुछ समझ पाती इससे पूर्व ही सनकी नेपाली ने उस पर भी हमला करने के लिए धारदार हथियार चलाया। वह किसी तरह बच कर घर के अंदर कमरे में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

उसकी चीख सुनकर वंश के दादा कुशल सिंह कुंवर 60 वर्ष घर से बाहर निकले तो नेपाली ने उस पर ही धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। कुशल सिंह द्वारा बचाव किया गया। इस दौरान हमले से उसके दोनों हाथ लहूलुहान हो गए। बाएं हथेली की दो अंगुलियां कट गईं। इसके अलावा शरीर के अन्य अंगों में भी गंभीर चोट आई।

वारदात के दौरान मासूम का पिता गया था जंगल

गगन के तांडव को देख कर मृतक वंश की दादी, ताई (हत्यारोपी की बड़ी बहन )और वंश की मां ने कमरे के अंदर बंद होकर अपनी जान बचाई। कातिल नेपाली गगन सिंह इस घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। इस घटना के समय मृतक का पिता रमेश सिंह अपने मवेशियों के साथ जंगल गया था।

ग्रामीणों ने दी घटना की सूचना

घटना की सूचना ग्रामीणों ने कोतवाली धारचूला को दी। सूचना मिलते ही कोतवाल कुंवर सिंह रावत, पुलिस दल और राजस्व दल के साथ घटनास्थल पहुंचे। कोतवाल ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर स्थल पर मासूम वंश का शव पड़ा था। मौके पर ही शव का पंचायत नामा भरा गया।

कुशल सिंह की हालत गंभीर

पुलिस ने फरार नेपाल निवासी गगन सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना कर दी है। देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल कुशल सिंह को सीएचसी धारचूला लाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। चिकित्सक डा. संदीप सिंह ने बताया कि घायल को गंभीर चोट हैं। हालत देखते हुए जिला चिकित्सालय को रेफर कर दिया गया है।

हत्यारोपित को बताया जा रहा सनकी

इस घटना को लेकर गांव में सनसनी के साथ ही आक्रोश व्याप्त है। बताया जा रहा है कि हत्यारा गगन सिंह एक दिन पूर्व ही गर्गुवा आया था। इस बीच नेपाल सीमा सील होने के बाद नेपाली कैसे भारत पहुंंचा इसे लेकर भी चर्चा व्याप्त है। पुलिस ने शीघ्र ही हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

Edited By: Skand Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट