संवाद सूत्र, बेरीनाग : नगर के भट्टी गांव जमुनानगर में स्थित स्टैंड पोस्ट पर पानी नहीं आने से आक्रोशित वार्ड वासियों ने खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन किया।

जमुनानगर क्षेत्र में लगे स्टैंड पोस्टों पर विगत कई दिनों से पानी नहीं चल रहा है। लोग पानी के लिए सुबह से ही बर्तन लेकर स्टैंड पोस्ट पर पहुंच जाते हैं पानी नहीं आने से खाली बर्तन लेकर घरों को लौटते हैं। गुरु वार को भी स्टैंड पोस्ट में पानी नहीं आया। जिसे लेकर लोग आक्रोशित हो गए। स्टैंड पोस्ट के पास ही खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए सुनील पंत ने कहा कि लगातार जल संस्थान को सूचना दिए जाने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा । जमुनानगर के छह दर्जन से अधिक परिवारों को पीने का पानी जुटाने के लिए दूसरे मोहल्लों में जाकर व्यवस्था करनी पड़ रही है।

उन्होंने चौबीस घंटे के भीतर पानी आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है। शुक्रवार को पानी नहीं आने पर वार्डवासी खाली बर्तनों के साथ जल संस्थान कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में भगवत प्रसाद, मुकेश कुमार, मदन मोहन जोशी, सरिता देवी ,विनीता आदि शामिल थे।

======

वन निगम ने शारदा स्टोन क्रशर स्वामी को भेजा नोटिस

टनकपुर : शारदा नदी से उप खनिज न लिए जाने के आरोप में शारदा स्टोन क्रशर स्वामी को वन निगम ने नोटिस भेज दिया है। वन निगम का कहना है कि पूर्व में ही क्रशर स्वामियों से शारदा नदी का एक-एक लाख घन मीटर उप खनिज लेने का इकरार हुआ था। अब तक स्टोन क्रशर द्वारा मात्र 25 हजार घन मीटर ही खनन सामग्री ली गई है। क्रशर स्वामी स्टॉक फुल होना बताकर खनन सामग्री नहीं ले रहे हैं। जिससे राजस्व को हर रोज लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इससे खनन में लगे वाहन मालिकों व श्रमिकों को भी नुकसान हो रहा है। इधर शारदा नदी के डाउन स्ट्रीम में लगे स्टोन क्रशर के समीप वाहन स्वामियों का धरना दूसरे दिन गुरुवार भी भी जारी रहा। वाहन स्वामियों का कहना है कि जब तक क्रशर स्वामियों द्वारा उनकी खनिज सामग्री नहीं ली जाएगी, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। धरने पर बैठने वालों में यूनियन अध्यक्ष आनंद महर, महेश सिंह, तनवीर हुसैन, रियासत हुसैन, दीपक महर, कृष्ण सिंह, पंकज, दीपक जोशी, चन्द्रमोहन सिंह शामिल थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021