Move to Jagran APP

बेरीनाग के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर श्रमदान से की पैदल मार्ग की मरम्मत

सरकार गांव-शहर में विकास कार्यों को लेकर लाख दावे करे मगर इसकी जमीनी हकीकत बेरीनाग में नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 09:55 PM (IST)
बेरीनाग के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर श्रमदान से की पैदल मार्ग की मरम्मत
बेरीनाग के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर श्रमदान से की पैदल मार्ग की मरम्मत

संवाद सूत्र, बेरीनाग : सरकार गांव-शहर में विकास कार्यों को लेकर लाख दावे करे, मगर इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है। कुछ ऐसा ही मामला नगर पंचायत बेरीनाग क्षेत्र के सरस्वती विहार वार्ड में देखने को मिल रहा है। जहां वार्ड के लोगों को चंदा इकट्ठा कर श्रमदान से पैदल मार्ग की मरम्मत करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

सरस्वती विहार वार्ड के अंतर्गत मदन पंत के आवास से सोनू पंत के आवास तक जोड़ने वाला पैदल मार्ग लंबे समय से बदहाल बना हुआ है। वार्डवासियों का कहना है कि इस संबंध में विगत दो वर्षों से नगर पंचायत के साथ ही क्षेत्रीय विधायक को भी अवगत कराया जा चुका है, मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे क्षुब्ध होकर वार्डवासियों ने चंदा इकट्ठा कर खुद ही मार्ग की मरम्मत करने का फैसला लिया। नाराज वार्डवासियों ने आगामी विस चुनाव में इसका जवाब देने की बात कही है। श्रमदान करने वालों में कैलाश पाठक, सतीश पंत, गौरव पांडेय, संदीप पंत, विजय मेहरा, अमित सामंत, विनोद पांडे आदि मौजूद रहे। इधर, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी प्रवीण सक्सेना का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वहीं, वार्ड के सभासद नीरू कार्की ने बताया कि इस मार्ग के मरम्मत का प्रस्ताव नगर पंचायत को दिया गया है। बजट के अभाव कार्य नहीं हो पाया।

---

विधायक निधि से स्वीकृत सड़क पर विवाद

संस, पिथौरागढ़ : नेपाल सीमा से लगे सल्ला क्षेत्र में बन रही तारागड़ा सड़क को लेकर ग्रामीणों के बीच विवाद खड़ा हो गया है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण से अधिकतम लोगों को फायदा पहुंचाने की मांग की है।

सामाजिक कार्यकर्ता सोबी चंद और ग्राम प्रधान राकेश घटाल ने कहा है कि सल्ला से तारागड़ा तक विधायक निधि से सड़क की स्वीकृति दी गई है। दोनों ने इस सड़क से तपाती तोक को भी जोड़ने की मांग भी की है। ताकि तोक में रहने वाले 35 परिवारों को भी सड़क का लाभ मिले। दोनों ने कहा है कि उनका सड़क को लेकर कोई विरोध नहीं है, लेकिन सड़क ऐसे बनाई जाए कि क्षेत्र के अधिकांश लोगों को लाभ मिल सके। तापाती के ग्रामीणों ने विधायक और जिलाधिकारी से इस मामले में पहल की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.