Move to Jagran APP

नेपाल सीमा पर लोगों ने बीएसएनएल के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा-अब तालाबंदी के साथ हाईवे करेंगे जाम

बीएसएनएल की सेवा फिर से बंद होने से गुस्साए पिथौरागढ़ के नेपाल सीमा से सटे लोगों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:14 AM (IST)
नेपाल सीमा पर लोगों ने बीएसएनएल के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा-अब तालाबंदी के साथ हाईवे करेंगे जाम
नेपाल सीमा पर लोगों ने बीएसएनएल के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा-अब तालाबंदी के साथ हाईवे करेंगे जाम

जौलजीवी, जेएनएन: नेपाल सीमा पर बारह दिन बाद एक दिन के लिए चली बीएसएनएल की सेवा फिर से बंद हो चुकी है। सेवा बंद होने से नाराज उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका। इस अवसर पर निजी संचार कंपनियों की सेवा उपलब्ध कराने की मांग की गई।

loksabha election banner

नेपाल सीमा पर विगत एक पखवाड़े से संचार सेवा ठप है। सीमा पर के वल बीएसएनएल की संचार सेवा भर है। बीएसएनएल की सेवा कभी कभार ही मिल पाती है। एक पखवाड़े से बाधित सेवा बुधवार को चली, परंतु गुरु वार को आते ही फिर खराब हो गई। संचार सेवा बंद होते ही उपभोक्ता उत्तेजित हो गए। व्यापार संघ अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू के नेतृत्व में व्यापारियों और उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका। इस मौके पर नेपाल सीमा पर निजी संचार कंपनियों के टावर लगाने की मांग की गई।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि दो दिन के भीतर सेवा सुचारू नहीं हुई और निजी कंपनियों के टावर लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हुई तो जनता भारत नेपाल को जोड़ने वाले अंतरराष्ट्रीय झूला पुल पर ताला बंदी और टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर चक्का जाम करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में व्यापार संघ उपाध्यक्ष राजेंद्र बुर्फाल, कोषाध्यक्ष जाहिद हुसैन, जानकी बुर्फाल, पूर्व जिपं सदस्य अमर बहादुर चंद, आरिफ अहमद, हरीश पोखरिया, सुरेंद्र बूढ़ाथौकी पेंथर जंग सहित अन्य शामिल थे। ========== लाइन में आई फॉल्ट का पता लगाया जा रहा है। हाईवे चौड़ीकरण के दौरान ओएफसी लाइन कट जाती हैं। विभाग की टीम इसमें जुटी है। सेवा जल्दी बहाल हो जाएगी। टीम पता लगाकर लाइन जोड़ रही हैं।

- जेएस नेगी, दूरसंचार अधिकारी, धारचूला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.