Move to Jagran APP

एनएसयूआइ बोली-सड़क की दशा नहीं सुधरी तो लगाएंगे जाम, लोनिवि को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम

पिथौरागढ़ जेएनएन नगर के जीआइसी से सुकौली को जोड़ने वाले मोटर मार्ग की दुर्दशा से एनएसयू

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:18 AM (IST)
एनएसयूआइ बोली-सड़क की दशा नहीं सुधरी तो लगाएंगे जाम, लोनिवि को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम
एनएसयूआइ बोली-सड़क की दशा नहीं सुधरी तो लगाएंगे जाम, लोनिवि को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम

पिथौरागढ़, जेएनएन : नगर के जीआइसी से सुकौली को जोड़ने वाले मोटर मार्ग की दुर्दशा से एनएसयूआइ सड़कों पर उतर गया है। कार्यकर्ताओं ने बदहाल हो चुके मार्ग की कोई सुध नहीं लिए जाने पर प्रशासन व लोनिवि का पुतला दहन कर आक्रोश प्रकट किया। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र सड़क का सुधारीकरण नहीं करने पर लोनिवि दफ्तर में तालाबंदी व सड़क जाम करने की धमकी दी है।

loksabha election banner

गुरुवार को टकाना स्थित चंद तिराहे में एनएसयूआइ प्रदेश सचिव दीपक तिवारी की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन व लोनिवि का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। तिवारी ने कहा कि जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग नगर के प्रमुख मार्गों में से एक है। यह मार्ग सीमांत इंजीनियरिग कॉलेज, एलएसएम पीजी कॉलेज, केएनयू राइंका, प्रावि हुड़ेती, सिटी पब्लिक स्कूल, महादेव धारा, रामचंद्र मिशन आश्रम, कौशल्या देवी मंदिर, बौद्ध मठ को जोड़ता है। इसके अलावा सरस्वती विहार कॉलोनी व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की बड़ी आबादी इससे आवाजाही करती है, मगर मार्ग लंबे समय से बदहाल बना हुआ है। सड़क से डामर उखड़ चुका है। जिस कारण मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि सीमांत इंजीनियरिग कॉलेज के पास करीब 50 मीटर का हिस्सा बेहद दयनीय हालत में है। इस स्थान पर लोनिवि द्वारा गड्ढों को मिट्टी से भरा गया है। बारिश के चलते मार्ग पूरी तरह से कीचड़ से पट चुका है। जिसके चलते स्कूली बच्चों, बुजुर्ग, महिलाओं सभी को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन करने को मजबूर हैं। नीरज मेहता व दिव्यांश धामी ने कहा कि सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर कई बार विभाग को अवगत कराया जा चुका है, मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और अब विभागीय अधिकारी हड़ताल का बहाना कर मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी तुषार सैनी को जिलाधिकारी के नाम का एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर मार्ग की दशा ठीक नहीं की तो संगठन क्षेत्र की जनता को साथ लेकर सड़क जाम व विभागीय कार्यालय में तालाबंदी करने को बाध्य होगा। इस मौके पर राहुल लुंठी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जगदीश धामी, कमल सूंठा, गौरव धामी, आशीष सुखाली, शिवम पंत, ललित दिगारी, केशर धामी, नीरज बोरा, धीरज, प्रकाश आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.