Move to Jagran APP

नेपाल सीमा से लगे पीपली ग्रामीण बैंक में लूटपाट का प्रयास

संवाद सूत्र, अस्कोट (पिथौरागढ़): नेपाल सीमा पर स्थित पीपली के उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में स्थान

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:25 PM (IST)
नेपाल सीमा से लगे पीपली ग्रामीण बैंक में लूटपाट  का प्रयास
नेपाल सीमा से लगे पीपली ग्रामीण बैंक में लूटपाट का प्रयास

संवाद सूत्र, अस्कोट (पिथौरागढ़): नेपाल सीमा पर स्थित पीपली के उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में स्थानीय तीन युवकों ने लूटपाट का प्रयास किया। इसका विरोध करने पर बैंक के कम्प्यूटर और मॉनीटर तोड़ डाला, बैंक कर्मियों के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। बैंक से मिली सूचना पर मौके को जा रही पुलिस ने अस्कोट से लगभग आठ किमी दूर कार से आ रहे तीनों युवकों को हल्के बल प्रयोग के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

prime article banner

शनिवार को अस्कोट पुलिस को पहले सूचना मिली कि ग्रामीण बैंक पीपली में तीन युवक बैंक में घुसकर अभद्रता कर रहे हैं। यह सूचना मिलते ही थोड़ी देर में शाखा प्रबंधक विपिन चंद्र त्रिपाठी द्वारा लिखित तहरीर मिली। जिसमें सोबन सिंह उर्फ कत्त्ती पुत्र गणेश सिंह निवासी ड्यौड़ा पीपली , हरीश सिंह कठायत 32 वर्ष पुत्र दान सिंह निवासी सुनखोली और महेंद्र सिंह 32 वर्ष पुत्र भवान सिंह निवासी सुनखोली बैंक में लूटपाट के लिए घुसे और प्रयास करने लगे। जिसका बैंक कर्मियों द्वारा विरोध किया गया तो उनके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। तीनों ने बैंक का कम्प्यूटर और मॉनीटर तोडृ दिया।

शाखा प्रबंधक की तहरीर मिलते ही पुलिस ने तीनों के खिलाफ भादवि धारा 353, 332, 427,504,506 और 393 के तहत मुकदमा दर्ज किया । तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए थाने में थानाध्यक्ष मो. आसिफ खान के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में एसआइ संजय सिंह, कानि. प्रमोद कुमार, राजेंद्र गोस्वामी, संजीत राणा की टीम मौके को रवाना हुई।

अस्कोट से पीपली जा रही पुलिस टीम तीनों अभियुक्तों के बारे में पता लगाती रही। इसी दौरान अस्कोट से लगभग आठ किमी दूर जोग्यूड़ा बैंड से पीपली की तरफ 150 मीटर दूर अल्टो कार से आ रहे तीनों अभियुक्तों को हल्के बल प्रयोग के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। मुकदमा दर्ज होने के कुछ ही घंटों के भीतर अभियुक्तों को पकड़े जाने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने पुलिस टीम की सराहना की है। इस मामले में एक आरोपी सोबन सिंह पूर्व में अस्कोट में पंजीकृत आबकारी से संबधित मुकदमे में भी आरोपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.