Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में सनसनीखेज वारदात, नाना ने दो वर्षीय नाती की काट डाली गर्दन, मां-दादी, ताई ने छिपकर बचाई जान

सोमवार दोपहर गर्गुवा में वंश को उसकी मां नहनाले के बाद आंगन में धूप में तेल मालिश कर रही थी। तभी वंश का रिश्ते में नाना लगने वाला गगन सिंह दार्चुला नेपाल धारदार हथियार के साथ उसके पास पहुंचा और वंश के गले में वार कर हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Mon, 21 Nov 2022 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 08:07 PM (IST)
पिथौरागढ़ में सनसनीखेज वारदात, नाना ने दो वर्षीय नाती की काट डाली गर्दन, मां-दादी, ताई ने छिपकर बचाई जान
महिला ने घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई।

पिथौरागढ़, संवाद सहयोगी : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में आज सनसनी मच गई। यहां धारचूला तहसील मुख्यालय से 24 किमी की दूरी पर स्थित गर्गुवा गांव में नेपाल निवासी रिश्ते के नाना ने अपने दो वर्षीय नाती के गले में धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। नाती की हत्या के बाद दुर्दांत बन चुका नेपाली मृतक की मां पर भी धारदार हथियार से हमला करने लगा। मां ने घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। पुलिस ने रात में गांव के समीप ही जंगल से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

दोपहर की घटना

घटना सोमवार दोपहर के आसपास की है। गर्गुवा गांव के सोप तोक निवासी वंश कुंवर (2 वर्ष) पुत्र रमेश सिंह कुंवर को उसकी मां कविता कुंवर ने नहलाया। बच्चे को नहलाने के बाद वह घर के आंगन में धूप में बच्चे की तेल मालिश कर रही थी। तभी वंश का रिश्ते में नाना लगने वाला गगन सिंह (30 वर्ष) निवासी कोट छापरी, जिला दार्चुला नेपाल धारदार हथियार के साथ उसके पास पहुंचा और धारदार हथियार बड़ियाठ (बड़ी दराती) से दो वर्षीय मासूम वंश के गले में वार कर उसे काट डाला।

जो सामने आया, उस पर किया हमला

बेटे पर अचानक हुए हमले को देख मां कविता कुछ समझ पाती, इससे पूर्व ही सनकी नेपाली ने उस पर भी हमला करने के लिए धारदार हथियार चलाया, मगर वह किसी तरह बचकर घर के अंदर कमरे में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया। उसके बचाने की पुकार सुनकर वंश के दादा कुशल सिंह कुंवर (60 वर्ष) घर से बाहर निकले तो नेपाली ने उन पर भी धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। कुशल सिंह ने बचाव किया। इस दौरान हमले से उसके दोनों हाथ लहूलुहान हो गए। बाएंं हथेली की दो अंगुलियां कट गईं। इसके अलावा शरीर के अन्य अंगों में भी गंभीर चोट आ गई ।

जंगल गया था पिता

गगन के तांडव को देख कर मृतक वंश की दादी, ताई और वंश की मां ने कमरे के अंदर बंद होकर अपनी जान बचाई। कातिल नेपाली गगन सिंह इस घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। घटना के समय मृतक का पिता रमेश सिंह अपने मवेशियों के साथ जंगल गया था।

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयुक्त सचिव ने की आत्महत्या, जेब से मिला सुसाइड नोट, कई बातों का किया जिक्र 

पुलिस मौके पर पहुंची

घटना की सूचना ग्रामीणों ने कोतवाली धारचूला को दी। सूचना मिलते ही कोतवाल कुंवर सिंह रावत, पुलिस दल और राजस्व दल के साथ घटनास्थल पहुंचे। कोतवाल ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर स्थल पर मासूम वंश का शव पड़ा था। मौके पर ही शव का पंचनामा भरा गया। 

सवाल: सीमा सील तो नेपाल से भारत कैसे पहुंचा

घायल कुशल सिंह को सीएचसी धारचूला लाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। चिकित्सक डा. संदीप सिंह ने बताया कि घायल को गंभीर चोट हैं। हालत देखते हुए जिला चिकित्सालय को रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि हत्यारा गगन सिंह एक दिन पूर्व ही गर्गुवा आया था। इस बीच नेपाल सीमा सील होने के बाद नेपाली कैसे भारत पहुंंचा, इसे लेकर भी चर्चा व्याप्त है। पुलिस ने शीघ्र ही हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

घायल कुशल सिंह का रिश्ते का साला है हत्यारोपी

नेपाल निवासी हत्यारोपी गगन सिंह 30 वर्ष, वंश के दादा कुशल सिंह कुंवर के बड़े भाई स्व. भीम सिंह का साला है। भीम सिंह की पत्नी कैंची देवी उसकी बड़ी बहन है। भीम सिंह और कुशल सिंह का परिवार अभी संयुक्त परिवार है। वह एक दिन पूर्व ही नेपाल से अपनी बहन के घर गर्गुवा गांव के सोप तोक में आया था। मृतक वंश रिश्ते में उसका नाती लगता है, घायल कुशल सिंह रिश्ते का जीजा है।

पुलिस ने पकड़ा, इसलिए की वारदात

कोतवाल ने बताया कि घटनास्थल पर मासूम वंश का शव पड़ा था। परिवार के सदस्य डरे-सहमे थे। फरार नेपाली गगन सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगाई गई थी। रात करीब साढ़े आठ बजे उसे गांव के समीप जंगल से पकड़ लिया गया। वारदात के पीछे वजह जानने के लिए आरोपित से पूछताछ की जा रही है। एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने उसकी बड़ी बहन कैंची देवी के साथ कविता का झगड़ा होने की बात कही है। इसी को लेकर उसे सनक सवार हुई और वह बदला लेने आ गया।

यह भी पढ़ें : सितारगंज में बवाल : जनाक्रोश के बीच 30 घंटे बाद अरुण के शव का हुआ अंतिम संस्कार, हत्या का मुकदमा दर्ज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.