Move to Jagran APP

जीआइएस तकनीक से हो रही पिथौरागढ़ की मैपिंग

केंद्र सरकार ने हाल ही में पिथौरागढ़ के विकास के लिए 250 करोड़ की राशि स्वीकृत की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 10:47 PM (IST)
जीआइएस तकनीक से हो रही पिथौरागढ़ की मैपिंग
जीआइएस तकनीक से हो रही पिथौरागढ़ की मैपिंग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : सीमांत शहर की जीआइएस मैपिंग का कार्य शुरू हो गया है। ड्रोन के जरिये पूरे नगर पालिका क्षेत्र के नक्शे तैयार किए जा रहे हैं। भविष्य में इन नक्शों की मदद से सीवर लाइन बिछाने सहित तमाम विकास कार्यो में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

केंद्र सरकार ने हाल ही में पिथौरागढ़ के विकास के लिए 250 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। इस राशि से तमाम विकास कार्य कराए जाने हैं। इनमें मुख्य सीवर लाइन पर 50 करोड़ की धनराशि खर्च की जानी है। नई सीवर लाइन नगर के उत्तरी हिस्से में बिछाई जानी है। इस हिस्से के अंतर्गत लिन्ठयुड़ा, सिल्थाम, भाटकोट, रई, नेडा, बस्ते और दौला क्षेत्र आते हैं।

इस बार सीवर लाइन के लिए मैपिंग का कार्य टाटा कंसलटैंसी कंपनी को सौंपा गया है। पिथौरागढ़ पहुंची कंपनी के सदस्यों ने शनिवार को नगर में ड्रोन उड़ाकर मैपिंग का कार्य शुरू कर दिया है। अगले कुछ दिनों में मैपिंग पूरी कर ली जाएगी। पालिकाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि जीआइएस मैपिंग से शहर के विकास में मदद मिलेगी। भविष्य में इसकी मदद से अन्य विकास कार्य भी कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.