Move to Jagran APP

निजी कंपनी का मोबाइल टावर लगाने की मांग को गरजे जौलजीबी के व्यापारी

बीएसएनएल की लचर सेवा को लेकर जौलजीबी के व्यापारियों ने निजी कंपनी का टावर लगाने को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:46 PM (IST)
निजी कंपनी का मोबाइल टावर लगाने की मांग को गरजे जौलजीबी के व्यापारी
निजी कंपनी का मोबाइल टावर लगाने की मांग को गरजे जौलजीबी के व्यापारी

जौलजीबी, जेएनएन : नेपाल सीमा पर बीएसएनएल की लचर सेवा को लेकर जौलजीबी के व्यापारियों ने निजी संचार कंपनी के टावर लगाने की मांग की है। इस मांग को लेकर व्यापारियों ने जौलजीबी बस स्टेशन पर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

नेपाल सीमा पर मात्र बीएसएनएल की संचार सेवा उपलब्ध है। यह सेवा आए दिन खराब रहती है। क्षेत्र की जनता लंबे समय से निजी संचार कंपनियों के टावर लगाने की मांग कर रही है। निजी कंपनियों के टावर नहीं लगाए जाने से नाराज व्यापारी सड़कों पर उतर गए। व्यापार संघ अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू के नेतृत्व में व्यापारियों ने बस स्टेशन पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

इस मौके पर व्यापार संघ अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू ने कहा कि बीएसएनएल की सेवा केवल नाम की है। रोज लाइन खराब रहती है। लोग बैंकों से लेनदेन तक नहीं कर पाते हैं। बात करने को तरस जाते हैं। दूसरी तरफ नेपाल की संचार सेवा हमेशा सही रहती है। बार -बार मांग करने के बाद आश्वासन देने के बाद भी जौलजीबी में निजी संचार कंपनी के टावर नहीं लगाए जा रहे हैं। उन्होंने इस माह के अंत तक निजी कंपनी के टावर लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं होने पर नेपाल सीमा पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है। प्रदर्शन करने वालों में एक दर्जन से अधिक व्यापारी शामिल थे। =========== बनखेत से बनबसा क्रासिंग तक मार्ग बनाए जाने की मांग

बनबसा : पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष बहादुर सिंह पाटनी ने पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक को पत्र भेजा है। उन्होंने बनखेत क्रासिंग किनारे-किनारे बनबसा क्रासिंग तक मार्ग बनाए जाने की माग की है।

उन्होंने बताया कि रेलवे ने पीलीभीत-टनकपुर रेल मार्ग को बड़ी लाइन में बनाते समय भजनपुर बनखेत के समीप टनकपुर से पांच व बनबसा से दो क्रासिंग को बंद कर दिया था। जबकि कार्य पूर्ण होने के बाद भी क्रासिंग को अभी तक नहीं खोला गया है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को स्कूल, अस्पताल, बाजार, राष्ट्रीय राजमार्ग तक जाने, बस स्टैंड तक जाने के लिए एक मात्र मार्ग रेलवे लाइन से ही गुजरना पड़ता है जो कि रेलवे क्रासिंग संख्या टनकपुर से 6 व बनबसा से एक पर निकलता है। ग्राम सभा में 300 परिवारों का एक मात्र आवागमन का मार्ग जो कि लाइन किनारे-किनारे रेलवे क्रासिंग संख्या टनकपुर से 5 व बनबसा से 2 से बनबसा क्रासिंग संख्या 1 पर निकलता है। उन्होंने ग्रामीणों के लिए रेलवे से लाइन किनारे-किनारे लगभग एक किमी मार्ग बनाये जाने की माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.