Move to Jagran APP

चिकित्सालय में महिला की मौत के मामले की जांच शुरू, जांच अधिकारी एसडीएम ने तलब की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

चार रोज पूर्व पिथौरागढ़ के महिला चिकित्सालय में हुई प्रसूता की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 10:46 PM (IST)
चिकित्सालय में महिला की मौत के मामले की जांच शुरू, जांच अधिकारी एसडीएम ने तलब की पोस्टमार्टम रिपोर्ट
चिकित्सालय में महिला की मौत के मामले की जांच शुरू, जांच अधिकारी एसडीएम ने तलब की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

पिथौरागढ़, जेएनएन : चार रोज पूर्व महिला चिकित्सालय में हुई महिला की मौत के मामले की जांच प्रशासन ने शुरू कर दी है। अस्पताल पहुंचे जांच अधिकारी एसडीएम सदर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट तलब की। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाएं भी देखी।

loksabha election banner

बीते शनिवार को कालिका निवासी रिद्धिमा की प्रसव के चार घंटे बाद मौत हो गई थी। इसके बाद पूरे जिले के लोगों में आक्रोश फैल गया था। जिला चिकित्सालय में लगातार हो रही मौतों से नाराज लोगों ने जगह- जगह प्रदर्शन कर मामले की जांच की मांग उठाई थी। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने मामले की जांच के निर्देश एसडीएम सदर तुषार सैनी को देते हुए दो चिकित्सकों को शामिल करते हुए तीन सदस्यीय कमेटी गठन किया था। बुधवार को एसडीएम सैनी महिला चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने मृत महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तलब की। टीम में शामिल चिकित्सकों ने रिपोर्ट का अध्ययन किया। एसडीएम ने चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया। इस दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर के बाहर महिलाओं की भीड़ देखते हुए जांच के लिए डिजिटल सिस्टम लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब अस्पताल में सफाई करने वाले कर्मचारियों को हर रोज किए जाने वाले किए गए कार्य को रजिस्टर में अंकित करना होगा। एसडीएम ने कहा कि महिला की मौत की जांच जल्द पूरी कर ली जाएगी। ======= 170 महिलाओं की हुई अल्ट्रासाउंड जांच पिथौरागढ़: महिला चिकित्सालय में हर बुधवार को होने वाली अल्ट्रासाउंड जांच के लिए भारी भीड़ उमड़ी। चम्पावत से आए चिकित्सक एलएम रखौलिया ने सुबह से देर सायं तक 170 महिलाओं की जांच की। बता दें महिला चिकित्सालय में आज तक रेडियोलॉजिस्ट का पद सृजित नहीं है। जिसके चलते चम्पावत जनपद से विशेषज्ञ बुलाए जा रहे हैं। जिले के लोग लंबे समय से महिला चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.