जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : नगर के व्यस्ततम टकाना लाइन से केमू स्टेशन तक नशे में धुत चार युवकों ने उत्पात मचाया। युवकों ने दारोगा पर बेसबॉल की स्टिक मार दी। युवकों में शामिल एक दिव्यांग ने सड़क पर लेटकर बैशाखियां लहराई। उसे काबू करने में पुलिस के पसीने छूट गए। युवाओं के इस हंगामे के दौरान लोगों का मजमा लगने से आधे घंटे तक वहां जाम लग गया।

मामला शनिवार की सायं का है। सायं के समय तेज गति से यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाती कार गुप्ता तिराहे की तरफ से केमू स्टेशन को आ रही थी। व्यस्ततम सड़क पर लोग कार से बचते रहे। इस पर यातायात पुलिस के जवान कार के पीछे भागे और लगभग सौ मीटर दूर केमू स्टेशन पर कार रोक ली गई। कार सवार तीन युवक हाथ में बेस बॉल की स्टिक लिए वाहन से बाहर निकले और दारोगा सहित यातायात पुलिस के जवानों पर बरसाने लगे। इससे दारोगा के माथे पर हल्की रगड़ आ गई और पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उनके हाथ से स्टिक छीनी।

इसी दौरान कार सवार दिव्यांग युवक हंगामा करते बाहर निकला और सड़क के मध्य में लेट बैशाखियां हवा में लहराने लगा। घटना की वीडियो बना रहे तीन चार मोबाइल फोन भी लोगों के हाथों से छूट गए। सूचना मिलते ही थाने से भी पुलिस पहुंच गई। दिव्यांग की इस हरकत को काबू में करने के लिए पुलिस जवान जुटे तो तीन अन्य युवक वहां से भागने लगे, जिन्हें दबोच लिया गया।

चारों को पुलिस थाने लाई, जहां दिव्यांग को लॉकअप में डालने पर उसने फिर हो हल्ला मचाया तो उसे दूसरे कक्ष में बैठाया गया। इसी दौरान युवकों के अभिभावक भी पहुंच गए। थाने में अभी उनके खिलाफ कार्यवाही चल रही है। चारों युवकों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। प्रभारी कोतवाली एचएस डांगी ने बताया कि मेडिकल कराने के बाद युवकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि युवक नशे में लग रहे हैं। युवाओं की इस अराजकता को लेकर नगर के लोगों में रोष व्याप्त है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस