Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्था करेगी नैनी सैनी हवाई पट्टी की तकनीकी जांच

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ नैनी-सैनी हवाई पट्टी की फिर तकनीकी जांच कराई जाएगी। साथ ही पट्ट

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 11:07 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्था करेगी नैनी सैनी हवाई पट्टी की तकनीकी जांच
अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्था करेगी नैनी सैनी हवाई पट्टी की तकनीकी जांच

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : नैनी-सैनी हवाई पट्टी की फिर तकनीकी जांच कराई जाएगी। साथ ही पट्टी का अपग्रेडेशन भी कराया जाएगा। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की संस्था की सेवा ली जा रही है। हवाई पट्टी से नियमित उड़ान को लेकर अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है।

loksabha election banner

बुधवार को जिला मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय स्तर की विमान सेवा देने वाली संस्था (आइसीएओ) के प्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच बैठक हुई। जिसमें हवाई पट्टी का नए सिरे से सर्वे, तकनीकी जांच और हवाई पट्टी को 2-बी श्रेणी से 2-सी श्रेणी में अपग्रेड करने को लेकर चर्चा हुई। जिलाधिकारी विजय कुमार जोगादंडे ने संस्था के प्रतिनिधि रेनाल्डो, जेफ्री नेश और लियोनार्डो को हवाई पट्टी से संबंधित जानकारियां दी। उन्होंने नैनी-सैनी हवाई पट्टी को पर्यटन विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया। संस्था के प्रतिनिधि 21 सितंबर तक हवाई पट्टी का सर्वे करेंगे। इस दौरान 13 सितंबर को हवाई पट्टी पर एटीआर-42 सीटर विमान भी उतारा जाएगा। संस्था के प्रतिनिधि सुरक्षा व्यवस्था आदि का आंकलन भी इस दौरान करेंगे।

बैठक में उपजिलाधिकारी (सदर) तुषार सैनी सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे। बता दें हवाई पट्टी पर इससे पूर्व 52 सीटर विमान भी सफलता पूर्वक उतर चुके हैं। इसी वर्ष जनवरी माह में हवाई पट्टी से पंतनगर और देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी, लेकिन कुछ दिन चलने के बाद सेवा बंद हो गई। तब से जिले के लोग सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.