Move to Jagran APP

काली नदी का जलस्तर बढ़ा, शवदाह में परेशानी

संवाद सूत्र, जौलजीवी: काली और गोरी नदियों का जलस्तर बढ़ने से जौलजीवी में शवदाह के लिए स्थान

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 03:14 PM (IST)
काली नदी का जलस्तर बढ़ा, शवदाह में परेशानी
काली नदी का जलस्तर बढ़ा, शवदाह में परेशानी

संवाद सूत्र, जौलजीवी: काली और गोरी नदियों का जलस्तर बढ़ने से जौलजीवी में शवदाह के लिए स्थान नहीं रह गया है। शवों का दाह दूर जाकर करना पड़ रहा है। जनता ने सरकार से जौलजीवी में शवदाह गृह बनाने की मांग की है।

loksabha election banner

व्यापार मंडल अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू और समाज सेवी शकुंतला दताल का कहना है कि मानसून काल में काली और गोरी नदी का जलस्तर काफी अधिक बढ़ चुका है। शवदाह स्थल काली नदी के जल में डूबा हुआ है। जिससे शवदाह करने को जगह तक नहीं बची है। जौलजीवी में जौलजीवी सहित आसपास के दर्जनों गांवों और अस्कोट से शव दाह के लिए लाए जाते हैं। शवदाह स्थल के नदी में जल में डूबने शवों के दाह के लिए परेशानी हो रही है। आसपास में कोई स्थान नहीं है। नदी से लगा क्षेत्र मेला क्षेत्र है। ऐसे में लोग दूर जाकर शवों का दाह कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह समस्या अब स्थायी हो चुकी है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष और समाजसेवी ने तहसील मुख्यालय धारचूला जाकर इस समस्या से उपजिलाधिकारी आरके पांडेय को अवगत कराया । इस आशय का सीएम और डीएम के नाम का ज्ञापन उन्हें सौंपा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.