संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय से सटे गांवों में गुलदार फिर सक्रिय नजर आ रहा है। बीती सायं हुड़ेती गांव में गुलदार ने पालतू कुत्ते को अपना निवाला बना डाला। गुलदार के बढ़ते आतंक से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। ग्रामीणों ने अविलंब गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

जिला मुख्यालय से लगे हुड़ेती, पौण, पपदेव, बड़ोली, गणकोट आदि क्षेत्रों में लंबे समय से गुलदार का आतंक बना हुआ है। बीती सांय हुड़ेती गांव में गुलदार ने गिरधर सिंह ऐरी के कुत्ते को मार डाला। इससे पूर्व भी पौण गांव में गुलदार कुत्ते को अपना शिकार बना चुका है। बीते दिनों नगर के जीआइसी क्षेत्र में भी सीसीटीवी कैमरे में गुलदार दिखाई दिया। पपदेव गांव में बीते माह 3 सितंबर को गुलदार एक महिला को मार चुका है। हालांकि वन विभाग द्वारा घोषित किए गए गुलदार को मारा जा चुका है, मगर मारा गया गुलदार क्या वाकई में नरभक्षी था इसे लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं। इधर, गुलदार के बढ़ते आतंक से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। ग्रामीण शाम होते ही घरों में कैद हो जा रहे हैं। बाजार से देर सांय घरों को वापस लौटने वाले लोग भी समूह में ही लौट रहे हैं। ग्रामीणों ने क्षेत्र में पिंजड़ा लगाकर अविलंब गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

---

हुड़ेती गांव में गुलदार द्वारा कुत्ते को उठा ले जाने की सूचना पर वन विभाग की टीम घटना स्थल को रवाना हुई, मगर टीम को क्षेत्र में गुलदार का कोई मूवमेंट नजर नहीं आया। टीम क्षेत्र में गुलदार पर लगातार नजर बनाए हुए है।

-दिनेश जोशी, वन क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप