Move to Jagran APP

डीडीहाट जिला बनाओ : कैंसर पीड़ित अनशनकारी के स्वास्थ्य में आई गिरावट

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन 15वें रोज भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 10:18 PM (IST)
डीडीहाट जिला बनाओ : कैंसर पीड़ित अनशनकारी के स्वास्थ्य में आई गिरावट
डीडीहाट जिला बनाओ : कैंसर पीड़ित अनशनकारी के स्वास्थ्य में आई गिरावट

संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन 15वें रोज भी जारी रहा। दोनों अनशनकारियों ने स्वास्थ्य में भारी गिरावट आने के बावजूद अनशन से उठने से इन्कार कर दिया। विभिन्न संगठनों ने धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया। जिला बनाओ संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर उनके गांव तक पदयात्रा निकालने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को आमरण अनशनकारी गुड्डू कन्याल और कैंसर पीड़ित पीयूष वाल्मीकि अनशन पर डटे रहे। अनशन स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि 15 दिन बीत जाने के बाद सरकार ने आंदोलन की कोई सुध नहीं ली है। वक्ताओं ने कहा कि जब तक जिले की मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। शुक्रवार को तमाम संगठनों ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार जल्द उनकी मांग नहीं मानती तो युवा वर्ग भी आमरण अनशन पर बैठ जाएगा।

इधर उत्तराखंड क्रांति दल, उक्रांद ने पेयजल मंत्री के उस बयान पर सवाल खड़े किए हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्ष 1997 में जब उत्तराखंड में नए जिलों का गठन हुआ था वे मुख्यमंत्री नहीं थे। उक्रांद ने कहा कि उस समय मायावती की सरकार भाजपा के समर्थन से चल रही थी और विशन सिंह चुफाल 1996 में डीडीहाट से विधायक चुने गए थे। उक्रांद ने कहा कि विधायक को अपने बयान में हुई गलती को सुधारना चाहिए। ====== आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी

चम्पावत : मानदेय में वृद्धि करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान उन्होंने सरकार पर शोषण का आरोप लगाया। कहा कि जल्दी मांगें नहीं मानी गई तो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और तेज किया जाएगा। चम्पावत, लोहाघाट, टनकपुर, बाराकोट, पाटी में कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर सभा का आयोजन किया। वक्ताओं ने मानदेय बढ़ाकर 18 हजार रुपया करने समेत अन्य मांगों को प्रमुखता से रखा। उन्होंने मुख्यमंत्री पर भी वादा खिलाफी का आरोप लगाया। कहा कि कार्यकर्ताओं को वर्तमान में उन्हें बेहद कम मानदेय दिया जा रहा है। लोहाघाट और टनकपुर में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कोर्ट परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस मोके पर विमला कलखुड़िया, शोभा पांडेय, माया देवी, सुनीता सेलिया, गीता जोशी, तुलसी सेठी, विमला पनेरू, बीना पांडेय, सुनीता बोहरा, शर्मिला बोहरा, कविता बोहरा, विमला अधिकारी, लक्ष्मी ओली, ममता जोशी, सीमा देवी, रेखा धौनी, प्रेमा बोहरा, निशा जोशी, सीमा बिष्ट, शांति मेहरा, गीता चंद, बीना गड़कोटी, देवकी सामंत, सरोज मौनी, गोविंदी मेहता, गोविंदी पंत, नीरू बिष्ट, खुशबू, हेमलता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.