संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहा आमरण अनशन 14 वें दिन भी जारी रहा। स्वास्थ्य में भारी गिरावट के बावजूद आमरण अनशनकारी गुड्डू अनशन पर डटे रहे। उनके साथ कैंसर पीड़ित पीयूष वाल्मीकि भी अनशन में बैठे रहे।

डीडीहाट जिला बनाओ संघर्ष समिति ने गुरुवार को अनशन स्थल पर सरकार की सद्बुद्धि और जनप्रतिनिधियों को जिला बनाने के लिए बल देने की कामना को लेकर हवन किया। अनशन स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2011 में भाजपा के मुख्यमंत्री ने जिला बनाने की घोषणा कर दी थी, लेकिन यह घोषणा आज तक धरातल पर नहीं उतरी है। डीडीहाट क्षेत्र की जनता को पिछले 10 वर्षो से ठगा जा रहा है अब क्षेत्र की जनता इस मामले में चुप नहीं बैठेगी। आमरण अनशन को 14 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से जिला गठन की मांग पर कोई पहल नहीं हुई है। क्षेत्र के लोग जिला बनने तक आमरण अनशन जारी रखेंगे।

डा. बीएस मेहरा ने आमरण अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच की। अनशनकारी गुड्डू कन्याल के स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई, चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी, जिससे मानने से उन्होंने इन्कार कर दिया। गुरुवार को कई युवाओं ने अनशन स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया और डीडीहाट जिले के समर्थन में नारेबाजी की। ====== खाद्य सुरक्षा विभाग ने दूध के पांच सैंपल भरे

पिथौरागढ़ : त्योहारी सीजन को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग ने खाद्य सामग्री जांच का अभियान शुरू कर दिया है। पहले रोज नगर में विक्रय के लिए लाए जाने वाले दूध की जांच की गई। संदेह होने पर दूध के पांच नमूने भरे गए। जांच के साथ-साथ दुग्ध संघ ने उपभोक्ता जागरू कता अभियान चलाया।

Edited By: Jagran