Move to Jagran APP

एक बार फिर भूकंप से डोली बरम घाटी, भारत-नेपाल सीमा रहा केंद्र

पिथौरागढ़ जिले के जौलजीवी से लेकर बरम घाटी तक भूकंप के झटके महसूस हुए है। हालांकि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:17 PM (IST)
एक बार फिर भूकंप से डोली बरम घाटी, भारत-नेपाल सीमा रहा केंद्र
एक बार फिर भूकंप से डोली बरम घाटी, भारत-नेपाल सीमा रहा केंद्र

धारचूला, पिथौरागढ़[जेएनएन]: भारत-नेपाल और चीन सीमा पर स्थित धारचूला में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। शाम को करीब सात बजकर 56 मिनट में धारचूला समेत आसपास के क्षेत्रों में भूकंप का झटका आया। जो करीब 15 सेकेंड तक महसूस हुआ। भूकंप की तीव्रता रेक्टर पैमाने पर तीन मैग्नीट्यूट थी, जबकि इसका केंद्र केंद्र भारत नेपाल सीमा है। 

loksabha election banner

भारत नेपाल सीमा पर काली नदी किनारे धारचूला से जौलजीवी और जौलजीवी से गोरी नदी किनारे बरम तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके ज्यादातर मकानों की दूसरी और तीसरी मंजिल में महसूस किए गए। 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी आरएस राणा ने बताया कि तीव्रता और केंद्र का पता लगाया जा रहा है। भूकंप से किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भारत से लगे नेपाल के क्षेत्र में भी भूकंप महसूस किया गया। कुमाऊं के अन्य जिलों में भूकंप के झटकों का अहसास नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें: भूकंप के झटकों से डोली उत्तराखंड की धरती, रुद्रप्रयाग रहा केंद्र

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए क्‍यों आता है भूकंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.