Move to Jagran APP

नगर में फिर चरमराई पेयजल व्यवस्था

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: घाट पंपिंग पेयजल योजना में व्यवधान के चलते नगर की पेयजल आपूर्ति एक

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 10:45 PM (IST)
नगर में फिर चरमराई पेयजल व्यवस्था
नगर में फिर चरमराई पेयजल व्यवस्था

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: घाट पंपिंग पेयजल योजना में व्यवधान के चलते नगर की पेयजल आपूर्ति एक बार फिर चरमरा गई है। कई क्षेत्रों में लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। जिन मुहल्ले में आपूर्ति हो रही है वहां भी समय निर्धारित नहीं होने से लोग पेयजल संकट झेल रहे हैं।

loksabha election banner

नगर के सिमलगैर और सिनेमा लाइन क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति करने वाली लाइन में शनिवार को पानी नहीं चला जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूर्व में भी इस क्षेत्र में इस तरह की स्थिति आई थी। नलों में पानी नहीं आने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टोर किए गए पानी को लोग कई-कई दिनों तक चला रहे हैं। पूर्व में नगर में सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े आठे बजे तक पानी की आपूर्ति की जाती थी, लेकिन अब आपूर्ति का कोई निर्धारित समय नहीं है। कभी पूर्व निर्धारित समय पर तो कभी 10 बजे और कभी 11 बजे लोगो को पानी मिल रहा है। नौ बजे के बाद पानी की आपूर्ति होने पर नौकरीपेशा लोग पानी नहीं भर पा रहे हैं। अन्य लोगों की पूरी दिनचर्या इससे बाधित हो रही है।

जल संस्थान के महाप्रबंधक डीके मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत पेयजल की आपूर्ति करने वाले टैंक में घाट पंपिंग पेयजल योजना से पानी पहुंचाया जाता है, लेकिन वर्तमान में ऑल वेदर रोड के चलते घाट पंपिंग योजना सुचारू नहीं है। इससे कुछ दिक्कत आ रही है। एक दो दिन के भीतर समस्या को दूर कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.