Move to Jagran APP

बारात घरों में खाना बनाने, परोसने वालों की होगी आरटीपीसीआर जांच

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रशासन ने लोगों से भी सहयोग की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 10:40 PM (IST)
बारात घरों में खाना बनाने, परोसने वालों की होगी आरटीपीसीआर जांच
बारात घरों में खाना बनाने, परोसने वालों की होगी आरटीपीसीआर जांच

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रशासन ने बारात घरों में खाना बनाने वाले और परोसने वालों की आरटीपीसीआर जांच कराने का फैसला किया है।

loksabha election banner

बुधवार को जिलाधिकारी ने नगर के व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और टैक्सी संचालकों के साथ बैठक की। बैठक में संक्रमण को रोकने पर विचार विमर्श हुआ। तय किया गया कि बारातघरों में खाना बनाने वाले और परोसने वालों की आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि ऐसे ग्राहकों को सामान न दें जिन्होंने मास्क न पहना हो। व्यापारी लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। होटल व्यवसायी लोगों को आरटीपीसीआर जांच के बाद ही कमरे उपलब्ध कराए जाए। बारात घरों में कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने वालों का चालान किए जाने का निर्णय बैठक में लिया जाएगा। बैठक में मौजूद एचसी पंत ने कहा कि कोरोना की यह लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। यह 70 गुना तेजी से फैल रहा है। इसके लिए जनता को सचेत रहना होगा। बैठक में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मनोज दास, श्रम अधिकारी दीपक कुमार, उद्योग व्यापार मंडल पवन जोशी, होटल एसोसिएशन के राकेश देवलाल, टैक्सी यूनियन के नवल कुमार आदि मौजूद रहे। ======== बिल्डिंग वर्क पूरा, आक्सीजन जनरेशन प्लांट का इंतजार

पिथौरागढ़: कोरोना मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी को देखते हुए जिला चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का कार्य तेज हो गया है। बुधवार को बिल्डिंग वर्क पूरा कर लिया गया, अब प्लांट का इंतजार किया जा रहा है।

आक्सीजन सिलेंडर को भरवाने में आने वाली दिक्कत को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सीमांत जिले पिथौरागढ़ के बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की स्वीकृति पिछले वर्ष दी थी। अस्पताल परिसर में इसके लिए भवन बनाया जा रहा था, जिसका कार्य पूरा कर लिया गया है। अब प्लांट का इंतजार किया जा रहा है। जिसके अगले सप्ताह तक पिथौरागढ़ पहुंच जाने की उम्मीद है। प्लांट स्थापित हो जाने के बाद आक्सीजन सिलेंडर बाहर से नहीं मंगाने पड़ेंगे। प्लांट में ही आक्सीजन बनने लगेगी। इससे कोरोना मरीजों के साथ ही अन्य लोगों के उपचार में भी मदद मिलेगी। =========== आक्सीजन जनरेशन प्लांट का भवन तैयार कर लिया गया है। प्लांट के लिए शासन स्तर पर वार्ता हो चुकी है। अगले सप्ताह तक प्लांट पिथौरागढ़ पहुंच जाएगा। प्लांट की स्थापना के साथ ही आक्सीजन तैयार होने लगेगी।

- केसी भट्ट, प्रभारी चिकित्साधिकारी, पिथौरागढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.