संवाद सूत्र, धारचूला : dharchula child brutal murder : पिथौरागढ़ जिले के धारचूला तहसील के गर्गुवा ग्राम पंचायत के सोप तोक में दो वर्षीय नाती की हत्या और स्वजनों पर पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपित के खिलाफ पुलिस ने हत्या और जान से मारने के प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। दो वर्षीय मासूम का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। हमले में घायल वृद्ध की गंभीर हालत देखते हुए हल्द्वानी को रेफर किया गया है। हत्यारोपी को सनकी बताया जा रहा है।

सोमवार को तहसील मुख्यालय से 24 किमी की दूरी पर स्थित गर्गुवा गांव के तोक सोप में नेपाल के छापरा निवासी गगन सिंह ने अपने रिश्तेदारी वाले परिवार के दो वर्षीय मासूम की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी थी। मृतक की मां पर भी हमला किया उसने घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई । बचाव के लिए आए मासूम के दादा कुशल सिंह कुंवर पर धारदार हथियार से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। घायल का सीएचसी धारचूला में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में भी उसकी गंभीर हालत देखते हुए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

यह बताया जा रहा है हत्या का कारण

इस मामले में कुशल सिंह व उसके स्व. भाई के परिवार के बीच के मामूली विवाद को माना जा रहा है। यह विवाद बीते दिनों हुआ था। कुशल सिंह की भाभी आरोपित की बड़ी बहन है। इस विवाद के चलते एक मासूम की जान चली गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि धारा 302 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित को सोमवार सायं को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस इस मामले अभी तक हत्या के मूल कारणों को खुलासा नहीं कर सकी है।

जिस घर में पला बढ़ा उसी घर के चिराग को बुझाया

गर्गुवा में दो वर्षीय मासूम की निर्मम हत्या करने वाले दार्चुला नेपाल के छापरा गांव निवासी गगन सिंह ने अपने पालन पोषण करने वाले परिवार के ही चिराग को बुझा दिया। जानकारी के अनुसार नेपाल निवासी आरोपित अपनी बहन के घर गर्गुवा में ही रहता था। उसका पालन पोषण भी यहीं पर हुआ। ग्रामीणों के अनुसार गगन सिंह सनकी व्यक्ति था। छोटी- छोटी बातों पर ही आक्रोश में आ जाता था। सोमवार को उसके द्वारा किए गए जघन्य कांड के मूल कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सके हैं।

यह भी पढें

पिथौरागढ़ जिले में दो साल के मासूम को काटा, फिर सब पर करने लगा जानलेवा हमला, जंगल से हत्यारोपित गिरफ्तार 

Edited By: Skand Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट