धारचूला (पिथौरागढ़), जेएनएन : चीन सीमा को जोड़ने वाले मार्ग पर तवाघाट में टूटे पुल के स्थान पर नए पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ हो चुका है। पुल निर्माण के लिए पूरा सामान पहुंच चुका है। तेजी के साथ हो रहे पुल निर्माण से तीन -चार दिन में पुल तैयार हो जाएगा। पुल टूटने को लेकर गर्ग एंड गर्ग कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

बीते रविवार को सड़क निर्माण का कार्य कर रही गर्ग एडं गर्ग कंपनी हिमाचल प्रदेश के मनाली से पौकलैंड मशीन ट्राले से ला रही थी। मशीन को घटियाबगड़ तक ले जाना था। घटियाबगड़ पहुंचने से पूर्व पौकलैंड मशीन को ला रहे दस टायर वाले ट्राला को तवाघाट वैली ब्रिज में डालते ही पुल टूट गया। इसी के साथ चीन सीमा का संपर्क टूट गया। दूसरे दिन बीआरओ द्वारा यहां पर पैदल पुल बना कर आवाजाही प्रारंभ कर दी गई और बीआरओ ने दस दिन के भीतर पुल निर्माण का दावा किया।

दूसरी तरफ प्रशासन ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए शुक्रवार की देर सायं गर्ग एंड गर्ग कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में पुल पर ओवरलोड वाहन डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए कंपनी के जीएम, एजीएम और साइट इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने इस मामले की विवेचना के लिए उप निरीक्षक प्रेम पाल को विवेचना अधिकारी बनाया है। इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस विवेचना में जुट चुकी है। ========= मामला कंपनी का है। राजस्व विभाग द्वारा एफआइआर दर्ज कराई गई है। विवेचना अधिकारी नियुक्त कर दिया है। मामला तकनीकी है। पुलिस जांच कर रही है।

- विजेंद्र लाल साह, थानाध्यक्ष, धारचूला

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप