जासं, पिथौरागढ़: कोविड 19 का टीकाकरण कार्य शनिवार को प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की मौजूदगी में शुरू हुआ। जिला अस्पताल में पहला टीका मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एचसी पंत को लगाया गया। चिह्नित 178 के सापेक्ष 113 चिकित्सा कार्मिकों का टीकाकरण किया गया। किसी को भी किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई ।

शनिवार को जिले के दो स्थानों बीडी पांडेय जिला चिकित्सालय और हरगोविंद पंत महिला चिकित्सालय में कोविड वैक्सीनेशन प्रारंभ हुआ। जिला चिकित्सालय में 85 के लक्ष्य के सापेक्ष 63 लोगों और महिला चिकित्सालय में 93 के सापेक्ष 50 चिकित्सा कर्मियों को टीका लगाया गया। कुल 178 स्वास्थ्य कर्मियों के सापेक्ष 113 कर्मियों का का टीकाकरण किया गया। प्रथम टीका सीएमओ को लगाया गया। दूसरा टीका जिला चिकित्सालय के निश्चेतक डा. हरिशंकर कौशिक को तीसरा टीका निजी चिकित्साललय की महिला चिकित्सक डा. प्रीति बिष्ट को लगा। टीकाकरण का कार्य सायं तक चलता रहा।

इस मौके पर टीकाकरण के दौरान सभी को आधे घंटे तक निगरानी कक्ष में रखा गया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर विधायक चंद्रा पंत, डीडीहाट के विधायक विशन सिंह चुफाल, जिपं अध्यक्ष दीपिका बोहरा, केएमवीएन अध्यक्ष केदार जोशी, जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे , नपा अध्यक्ष राजेंद्र रावत, एडीएम आरडी पालीवाल, सीएमएस डा. केसी भट्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष विरेंद्र वल्दिया, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री महेंद्र सिंह लुंठी आदि मौजूद थे। सायं पांच बजे बाद तक टीकाकरण का कार्य चला। सीएमओ ने बताया कि 18 जनवरी सोमवार को वैक्सीनेशन का कार्य जारी रहेगा। ========== टीका लगने के बाद भी पहनना होगा मास्क

लोहाघाट : कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने का अभियान शनिवार से जिले में शुरू हो गया है। वहीं लोहाघाट में पहले चरण में कुल 476 लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। प्रभारी सीएमएस डा. जुनैद कमर ने बताया 16 जनवरी के बाद लोहाघाट में 19, 21, 23 व 25 जनवरी तक टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक टीकाकरण स्थान पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रहेंगे। एक दिन में 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है लेकिन वैक्सीन लगने के बाद भी कोविड प्रोटोकाल की अनुपालन आवश्यक है। व्यक्ति को मास्क पहनना होगा तथा शारीरिक दूरी नियम का पालन करना होगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021