Move to Jagran APP

बैंक खाता न होने से एसिड अटैक पीड़िता को नहीं मिली मदद

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: लाल फीता शाही का आलम यह है कि जिसे मदद की दरकार है उसका बैं

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 11:06 PM (IST)
बैंक खाता न होने से एसिड अटैक पीड़िता को नहीं मिली मदद
बैंक खाता न होने से एसिड अटैक पीड़िता को नहीं मिली मदद

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: लाल फीता शाही का आलम यह है कि जिसे मदद की दरकार है उसका बैंक खाता भी बिना फरियाद लगाए नहीं खुल पा रहा है। पांच माह पूर्व एसिड अटैक हमले में बुरी तरह घायल हुई महिला को बैंक खाता नहीं होने के चलते अब तक सहायता राशि नहीं मिल पाई है। जनता दरबार में यह मामला आने पर जिलाधिकारी ने तत्काल महिला का खाता खोले जाने के निर्देश मातहत अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

नगर के लिंठ्युडा वार्ड में रहने वाली महिला परवीन पर उसके पड़ोसी ने ही एसिड फेंक दिया था। इस तरह के हमलों में पीड़ित महिला का अविलंब आर्थिक सहायता दिए जाने का प्राविधान है, लेकिन महिला को पांच माह बाद भी सहायता नहीं मिल पाई है। आर्थिक रू प से परेशान महिला के पति ने सोमवार को यह मामला जनता दरबार में रखा। जिलाधिकारी ने अविलंब महिला का खाता खोलने और शासन से प्राप्त चार लाख की धनराशि महिला के खाते में डाले जाने के निर्देश दिए। जनता दरबार में 88 शिकायतें पंजीकृत हुई। कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान हुआ और शेष समस्याओं को 15 दिन के भीतर हल करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। जिलाधिकारी ने टैक्सी यूनियन की शिकायत पर स्पीड गवर्नर की मूल्य सूची दुकानों के बाहर चस्पा करने के निर्देश देत हुए कहा कि अधिक मूल्य वसूलने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जनता दरबार में तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.