जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: विगत 22 वर्षो से हवाई सेवा का इंतजार कर रही पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी पर चौबीस घंटे बुधवार से बाद हवाई सेवा प्रारंभ होने जा रही है। भारत सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत भारत होटल वीटीएलजेएस कंपनी के नौ सीटर विमान पिथौरागढ़ से देहरादून तक उड़ाएगी।

सोमवार सायं कलेक्ट्रेट में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिलाधिकारी डॉ. रंजीत सिन्हा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत प्रथम चरण में 21 दिसंबर से हवाई सेवा प्रारंभ हो रही है। प्रथम बार उतरने वाले विमान यात्रियों के देहरादून में टिकट बुक हो चुके हैं। पिथौरागढ़ से देहरादून के मध्य अनुदान प्रति व्यक्ति किराया चार हजार रुपया रखा गया है। अवस्थापना विकास निगम को मंगलवार दिन तक हवाई पट्टी के रनवे के दोनों तरफ साफ-सफाई के निर्देश दे दिए गए हैं। अवशेष जो भी कार्य है उसे 24 घंटे के भीतर पूरा करने के आदेश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दिन में ट्रायल होगा। 21 दिसंबर को नौ सीटर विमान यात्रियों को लेकर नैनी सैनी हवाई पट्टी पर उतरेगा। उन्होंने बताया कि सोमवार को उन्होंने सीडीओ आशीष कुमार चौहान के साथ हवाई पट्टी का निरीक्षण कर रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।