Move to Jagran APP

आधार से लिक होंगे पेयजल कनेक्शन

पौड़ी अब पेयजल कनेक्शन आधार नंबर से लिक होंगे। इसके लिए उपभोक्ताओं को जल संस्थान के निकट

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 10:42 PM (IST)
आधार से लिक होंगे  पेयजल कनेक्शन
आधार से लिक होंगे पेयजल कनेक्शन

पौड़ी: अब पेयजल कनेक्शन आधार नंबर से लिक होंगे। इसके लिए उपभोक्ताओं को जल संस्थान के निकटतम केंद्र पर आधार नंबर उपलब्ध कराना होगा। भारत सरकार के जल जीवन मिशन क तहत लगने वाले कनेक्शनों के लिए आधार नंबर जरूरी है।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्रों में सभी लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भारत सरकार के जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल योजना संचालित हो रही है। इस योजना के तहत पेयजल कनेक्शनों के लिए उपभोक्ताओं को आधार नंबर भी उपलब्ध कराना होगा। जल संस्थान विभाग की ओर से पौड़ी, कोट, पाबौ, ºिर्सू, कल्जीखाल, एकेश्वर, पोखड़ा, थलीसैंण, वीरोंखाल, सतपुली के ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को जल संस्थान के निकटतम केंद्र पर आधार नंबर उपलब्ध कराने को कहा है। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एसके गुप्ता ने बताया कि मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल कनेक्शन लगाए जाने हैं। इसके लिए ग्रामीणों को आधार नंबर देना आवश्यक है। (जासं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.