संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कैथोलिक डायसिस ऑफ बिजनौर-गढ़वाल के पद पर नवनियुक्त बिशप विसेंट नेल्लाईपरिबल ने शुक्रवार को आयोजित समारोह में विधिवत पूजा-अर्चना के बाद डायसिस के तीसरे बिशप के रूप में पदभार संभाल लिया है। उन्होंने समाज में रहने वाले लोगों से एकजुट होकर सामाजिक हितों को लेकर कार्य करने की अपील करते हुए कहा कि हर परिस्थिति में ईश्वर मनुष्य के साथ होता है। इस दौरान स्कूली छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

शुक्रवार को सेंट जोसफ स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम अध्यक्ष मेजर आर्च बिशप जॉर्ज कार्डिनल आलन्चेरी (सीरो-मलाबार) व निवर्तमान बिशप जॉन वडेकल की देखरेख में पूर्ण विधि-विधान के साथ बिशप विसेंट नेल्लाईपरिबल ने पद ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि ईश्वर पर विश्वास हमें ऊर्जा देता है। कहा कि हमें एकजुट होकर समाज के असहाय व गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ओएसडी राजभूषण ने संस्था की ओर से सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कहा कि देश को बेहतर दिशा में ले जाने के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। साथ ही पूर्व बिशप ग्रेसियन मुंडाडन के मिशनरी गतिविधियों पर आधारित नाटिका की प्रस्तुति दी। इस मौके पर बिजनौर डायसिस के पूर्व विशप ग्रेशियन मुंडाडन, आगरा के आर्च बिशप अल्बर्ट डीसूजा, मेरठ के बिशप कैलिस्ट, बिशप पॉल, आर्च बिशप आलभट डीसूजा, फादर वर्गीस विदयित्तिल, डॉ. रूबी थेरेस आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप