Move to Jagran APP

Uttarakhand News: एनआइटी उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वाल का तीसरा दीक्षा समारोह, 483 छात्र-छात्राओं को मिली उपाधियां

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड श्रीनगर का तीसरा दीक्षा समारोह आयोजित किया गया। इसमें पीएचडी में छह एमटेक में 78 और बीटेक में 399 छात्रों को उपाधियां दी। एनआइटी के दीक्षा समारोह में वत्सला और मोहित को स्वर्ण पदक मिला।

By JagranEdited By: Sunil NegiPublished: Mon, 26 Sep 2022 08:28 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:28 PM (IST)
Uttarakhand News: एनआइटी उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वाल का तीसरा दीक्षा समारोह, 483 छात्र-छात्राओं को मिली उपाधियां
एनआइटी उत्तराखंड श्रीनगर के तीसरे तीसरा दीक्षा समारोह में 483 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) उत्तराखंड श्रीनगर के तीसरे तीसरा दीक्षा समारोह में 483 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं। इसमें बीटेक 2021 बैच की वत्सला शुक्ला और 2022 बैच के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के मोहित गुप्ता को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

छात्रों को वितरित की उपाधियां

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बतौर मुख्य अतिथि आनलाइन दीक्षा समारोह को संबोधित करना था, लेकिन तकनीकी समस्या के कारण उनका संबोधन कुलसचिव ने पढ़ा। डा. त्यागी और प्रोफेसर डा. ललित कुमार अवस्थी ने छात्रों को उपाधियां वितरित की।

ज्ञान का उपयोग समाज की बेहतरी के लिए करें

प्रभारी कुलसचिव डा. धर्मेंद्र त्रिपाठी के माध्यम से दीक्षा समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि छात्र अपने ज्ञान का उपयोग समाज की बेहतरी के लिए करें। छात्रों से स्टार्टअप इंडिया अभियान का हिस्सा बनने का आह्वान करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भविष्य के सफल उद्यमी बनने में आप पूर्ण रूप से सक्षम हैं, जिससे आप दूसरों को भी रोजगार दे सकेंगे।

टेक्नोलाजी जीवन को बेहतर और श्रेष्ठ बनाती

एनआइटी के निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने संस्थान परिवार की ओर से केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीओजी चेयरमैन डा. आरके त्यागी का स्वागत किया। कहा कि सभी हिमालयी राज्यों के लिए तकनीकी शिक्षा को लेकर एनआइटी उत्तराखंड एक माडल संस्थान बनेगा। कहा कि टेक्नोलाजी जीवन को बेहतर और श्रेष्ठ बनाती है।

एनआइटी उत्तराखंड शीघ्र ही आ जाएगा देश के टाप 50 संस्थानों में

बोर्ड आफ गवर्नर्स के चेयरमैन डा. रविंद्र कुमार त्यागी ने कहा कि एनआइटी उत्तराखंड शीघ्र ही देश के टाप 50 संस्थानों में आ जाएगा। उन्होंने बताया कि दीक्षा समारोह में पीएचडी के छह, एमटेक के 78 और बीटेक के 399 समेत कुल 483 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं। साथ ही दीक्षा समारोह में अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही गाउन पहनने की परंपरा को बदलकर भारतीय परिधान का छात्रों ने ड्रेस कोड पहना।

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल, एनआइटी हमीरपुर में कैमिस्ट्री विभाग की अध्यक्ष डा. पमिता अवस्थी, एनआइटी सिक्किम के निदेशक प्रो. महेश चंद्र गोविल विशिष्ट अतिथि के रूप में दीक्षा समारोह में शामिल हुए।

Uttarakhand News: पौड़ी के इस स्‍कूल में टपकती छत के नीचे आखर ज्ञान ले रहे हैं नौनिहाल, मरम्मत की लगाई गुहार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.