Move to Jagran APP

एसएसबी में दो कौअे मृत मिले, होगी जांच

सशस्त्र सीमा बल प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर परिसर में मंगलवार को जांच की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 05:43 PM (IST)
एसएसबी में दो कौअे  मृत मिले, होगी जांच
एसएसबी में दो कौअे मृत मिले, होगी जांच

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सशस्त्र सीमा बल प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर परिसर में मंगलवार को दो कौअे मृत मिले। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते उपजिलाधिकारी और तहसीलदार ने तुरंत पशु चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों मृत कौंओं को वन विभाग टीम को सौंपा। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते मृत कौओं के सैंपल जांच के लिए भोपाल की लैब में भेजे जा रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार को श्रीनगर तहसील आवासीय परिसर में पांच कबूतर मृत मिले थे, जबकि मंगलवार को एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र परिसर में दो कौअे मृत पाए गए, जिससे बर्ड फ्लू की आशंका से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार को दो कौओं के मृत मिलने की सूचना पर उपजिलाधिकारी रविद्र बिष्ट, तहसीलदार सुनील राज राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे। श्रीकोट गंगानाली से पशु चिकित्सक डॉ. रजनीश पांडे भी तुरंत मौके पर पहुंचे। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते दोनों मृत कौओं को वन विभाग की टीम के सुपुर्द किया गया। उपजिलाधिकारी रविद्र बिष्ट ने आमजन को सचेत करते हुए कहा है कि कहीं पर भी यदि कोई पक्षी मृत मिलता है, तो उसकी सूचना तुरंत पशु चिकित्सा विभाग अथवा वन विभाग को दें।

जांच को दस मुर्गों के सैंपल लिए

बर्ड फ्लू को लेकर सजग स्थानीय प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग ने श्रीनगर और श्रीकोट गंगानाली की मीट विक्रेताओं की विभिन्न दुकानों में जाकर रैंडम सैंपलिग करते हुए दस मुर्गों के सैंपल जांच को लिए। पशु चिकित्सक डॉ. रजनीश पांडे ने कहा कि इन सैंपलों को जांच के लिए पौड़ी में पशु विभाग की मंडलीय लैब में भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.